Cricket Australia के कार्यक्रम का ऐलान, जानिए कब होगा Team India का दौरा

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने अटकलों का दौर खत्म करते हुए गुरूवार को पुष्टि की कि भारतीय टीम 4 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सरीज के लिए इस साल अक्टूबर में उसके देश का दौरा करेगी. क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने अपना गर्मियों का कार्यक्रम घोषित किया जो 9 अगस्त से जिम्बाब्वे के दौरे के साथ शुरू होगा.

भारत टी-20 सीरीज के लिए आस्ट्रेलिया का दौरा करेगा जिसकी शुरूआत 11 अक्टूबर को ब्रिस्बेन से होगी जिसके बाद 14 और 17 अक्टूबर को मैच खेले जाएंगे. विराट कोहली की टीम फिर 4 टेस्ट मैच की सीरीज के लिए वहां जाएगी जिसकी शुरुआत 3 दिसंबर से ब्रिस्बेन में होगी. इसके बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी.

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) केविन रोबर्ट्स (Kevin Roberts) ने बयान में कहा, ‘हम जानते हैं कि हमारे नियंत्रण से बाहर की परिस्थितियां आज जारी किये गये अंतिम कार्यक्रम में थोड़ा बदलाव दिखा सकती है लेकिन हम इस गर्मियों के सत्र में जहां तक संभव हो, उतना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट हासिल करने के लिये सबकुछ करेंगे’ उन्होंने कहा, ‘अगर जरूरी होगा तो हम कार्यक्रम में बदलाव की सूचना देंगे’