ICC ने T20 WC कप पर 10 जून तक टाला फैसला, IPL के लिए करना होगा इंतजार

इस साल अक्टूबर-नवंबर में निर्धारित टी20 वर्ल्ड कप पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) कोई फैसला नहीं ले पाई है. आईसीसी बोर्ड की गुरुवार को टेलिकॉन्फ्रेंस के जरिए हुई बैठक में मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप पर 10 जून तक फैसला टाल दिया गया. वर्ल्ड कप कप का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होना है.

ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के भविष्य को लेकर हुई बैठक में कहा गया कि सदस्य बोर्ड आने वाले दिनों में अपने-अपने देशों में कोरोना वायरस के संक्रमण पर नजर रखेंगे. आईसीसी बोर्ड की बैठक में शामिल किए गए सभी एजेंडे को 10 जून तक के लिए टाल दिया गया है.

आईसीसी ने बोर्ड की टेलिकॉन्फ्रेंस के बाद कहा, ‘बोर्ड आईसीसी प्रबंधन से आग्रह करता है कि वे कोविड-19 महामारी के कारण लगातार बदल रही जन स्वास्थ्य की स्थिति को देखते हुए विभिन्न आपात विकल्पों को लेकर संबंधित हितधारकों के साथ चर्चा जारी रखे.’

समझा जा रहा था कि कोविड-19 महामारी के कारण बनी परिस्थितियों में टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन टलने पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) कराने का रास्ता खुल जाएगा. यानी बीसीसीआई इस अक्टूबर-नवंबर के विंडो को आईपीएल के लिए इस्तेमाल में लाएगा. अब आईपीएल के आयोजन की रणनीति तय करने के लिए और इंतजार करना पडे़गा.

इससे पहले अटकलें लगाई जा रही थीं कि इस बैठक के बाद ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को 2022 तक स्थगित करने का ऐलान संभव है.