यूपी में बढ़ते कोरोना संक्रमण से बदला गया आदेश, अब सचिवालय में 50 फीसद कर्मी ही आएंगे

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार के सचिवालय में अब 50 फीसद कर्मचारी ही ड्यूटी पर आएंगे। राज्य में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। यूपी सचिवालय में भी अब तक 14 कर्मचारी और अधिकारी कोरोना पाजिटिव पाए जा चुके हैं। सोमवार को यूपी सचिवालय प्रशासन विभाग की ओर से नया आदेश जारी किया गया, जिसमें समीक्षा अधिकारियों में से भी 50 फीसद को ही ड्यूटी पर बुलाने के निर्देश दिए गए।

अपर मुख्य सचिव सचिवालय प्रशासन हेमंत राव की ओर से आदेश जारी कर दिए गए हैं। ऐसे में अब ढंग से रोस्टर लागू हो सकेगा। बीती 13 जुलाई को जारी किए गए आदेश में समूह क व समूह ख के सभी अधिकारियों को और समूह ग व समूह घ के 50 प्रतिशत कर्मचारियों को ड्यूटी पर आने के निर्देश दिए गए थे। सचिवालय संघ ने इसका विरोध किया था, क्योंकि सचिवालय में अधिकांश पद समीक्षा अधिकारियों के हैं और वे समूह ख में आते हैं। अब तक 14 कर्मचारी व अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। ऐसे में पुराने आदेश को बदलना पड़ा।

बता दें कि यूपी ने सोमवार को भी कोरोना वायरस के एक दिन में नए केस मिलने का रिकॉर्ड बना है। एक लाख से अधिक नमूनों की जांच हुई तो रिकार्ड 3578 नए रोगी मिले हैं। यह संख्या जांच के मुकाबले 3.5 फीसद रही। प्रदेश में इस महीने 47,740 रोगी मिल चुके हैं, जबकि मार्च से 30 जून तक 23,070 मरीज मिले थे। अब कुल मरीजों की संख्या राज्य में अब 70,638 हो गई है। इस दौरान 42,833 लोग कोरोना से ठीक हुए, जबकि 1456 की मौत हुई। साथ ही एक्टिव केस बढ़कर 26,204 हो गए हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना से जिन 31 लोगों की मौत हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *