राम मंदिर: अयोध्या में हुआ भूमि पूजन, पाकिस्तान पर गिरी बिजली; रेलमंत्री ने दिया यह बयान

इस्लामाबाद। इधर,अयोध्या (Ayodhya) में राममंदिर का भूमिपूजन किया जा रहा था, उधर पाकिस्तान (Pakistan) पर बिजली गिर रही थी. पाकिस्तान के रेलमंत्री शेख रशीद (Sheikh Rasheed Ahmad) ने बाकायदा एक वीडियो जारी करके अपनी बेचैनी का जिक्र किया है.

रशीद ने एक वीडियो संदेश अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया है. वीडियो में उन्होंने जम्मू-कश्मीर से धारा 670 हटाये जाने पर एतराज जताते हुए राम मंदिर को लेकर भी भारत पर निशाना साधा है. रशीद ने कहा है कि भारत अब धर्मनिरपेक्ष देश नहीं रहा, बल्कि राम नगर में तब्‍दील हो गया है. उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्‍तान अयोध्‍या में राम मंदिर के निर्माण की कड़ी निंदा करता है. भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 साल पहले अयोध्‍या यात्रा के दौरान ही अपना इरादा जता दिया था.

रशीद ने कहा, ‘मोदी सरकार ने जानबूझकर राम मंदिर के भूमिपूजन के लिए ऐसा दिन चुना, जब कश्‍मीर में धारा 370 हटाने को एक साल पूरा हुआ है. भारत श्रीराम के हिंदुत्‍व का देश बन गया है और अब वह धर्मनिरपेक्ष नहीं रहा. पाकिस्तान इस मुश्किल घड़ी में कश्मीरियों और हिंदुस्तान के मुसलमानों के साथ खड़ा है. हम धारा 370 हटाने और बाबरी मस्जिद को राम मंदिर बनाने का पुरजोर विरोध करते हैं’.

वैसे, ये कोई पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तानी रेलमंत्री ने इस तरह का बयान दिया है. वह पहले भी कई बार अपने बयानों से लोगों को गुदगुदा चुके हैं. ‘गुदगुदा चुके हैं’ कहना इसलिए बेहतर होगा, क्योंकि उन्हें कोई गंभीरता से नहीं लेता. कम से कम सोशल मीडिया पर तो यही हाल है. अक्सर अपने ट्वीट को लेकर रशीद को आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है. पिछले साल जब उन्होंने भारत को युद्ध की धमकी दी थी, तो लोगों ने उन्हें जमकर निशाने पर लिया था. यहां तक कि अपने ही देश में उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *