अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन पर सचिन पायलट भी बोल उठे- जय श्रीराम!

जयपुर। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर बर्षों का इंतजार आज खत्म हो गया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने मंदिर निर्माण का शिलान्यास किया। इस मौके पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है, ‘भगवान श्री राम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन और शिलान्यास के सुअवसर पर समस्त देश और प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। जय श्री राम!’

राममंदिर को लेकर देश के सभी लोगों में उत्साह है। कोरोना काल होने की वजह से अयोध्या में लोगों के जाने की मनाही थी। अन्यथा आज अयोध्या में पूरा देश होता। इस मौके पर पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने भी ट्वीट कर लोगों को शुभकामनाएं दी हैं।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ”करीब पांच शताब्दियों के बाद अब सनातनी आस्थावानों के तप और त्याग की पूर्णाहुति होने जा रही है। मेरी आप सभी से अपील है कि चार और पांच अगस्त की शाम को अपने घर के आंगन में दीपक अवश्य जलाएं। इस गौरवमयी क्षण के साक्षी बनें”। राजे ने इस मौके पर अपनी मां विजयाराजे सिंधिया के राम जन्मभूमि आंदोलन में दिए गये सहयोग को भी याद किया।

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का शिलान्यास हुआ इस समारोह के अवसर पर आज प्रदेश भर में कई आयोजन हो रहे है। भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के कई शहरों में तैयारियां की गई है। उदयपुर में विश्व हिन्दू परिषद के पदाधिकारियों ने इसके लिए कई टोलियां बनाई हैं। इन टोलियों ने लोगों से घर-घर जाकर संपर्क कर उनसे रामधुन, सुंदरकांड, रामायण और भजन करने की अपील की हैं। सभी लोगों से आज घर-घर दीपक जलाने का आव्हान किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *