मौत से 1 दिन पहले निर्माता-निर्देशक संग अगली फिल्म पर चर्चा कर रहे थे सुशांत, रिया की माँ, बाप और भाई पर भी FIR

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई ने जाँच शुरू कर दी है। रिया चक्रवर्ती को मुख्य अभियुक्त बनाया गया है। इसी बीच खुलासा हुआ है कि अपनी मौत से 1 दिन पहले सुशांत प्रोड्यूसर रमेश तौरानी और निर्देशक निखिल आडवाणी के साथ फोन कॉल पर अगले प्रोजेक्ट की कहानी पर विचार-विमर्श कर रहे थे।

सीबीआई ने रिया के अलावा उनके पिता इंद्रजीत चकवर्ती, मॉं संध्या चक्रवारी और भाई सोविक चक्रवर्ती के खिलाफ भी FIR दर्ज की है। सुशांत के पूर्व मैनेजर सैमुअल मिरांडा का भी इस FIR में नाम है। उसे भी रिया ने ही हायर किया था। रिया की पूर्व मैनजर श्रुति मोदी के ख़िलाफ़ भी मामला दर्ज किया गया है।

‘टाइम्स नाउ’ की ख़बर के अनुसार, अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत क़रीब 15-20 मिनट तक निर्माता और निर्देशक के साथ व्हाट्सप्प कॉल पर थे। तौरानी ने भी स्वीकार किया है कि उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत की तरफ एक स्क्रिप्ट बढ़ाई थी, जिस पर चर्चा चल रही थी। कहा जा रहा है कि निखिल आडवाणी ने उन्हें एक स्क्रिप्ट का आइडिया दिया था और तब उनकी दिमागी हालत सामान्य दिख रही थी।

सुशांत सिंह राजपूत ने न सिर्फ़ स्क्रिप्ट को ध्यान से सुना बल्कि वो बीच-बीच में सवाल भी पूछ रहे थे, जिनके जवाब निर्देशक ने दिए। ये भी कहा जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत ने इस बातचीत को लेकर संतुष्टि जताई थी। उनके कॉल रिकॉर्ड्स से पता चलता है कि 12 मिनट के भीतर उन्होंने 5 लोगों से बातचीत की थी। वो अपने टैलेंट मैनेजर गौरी के साथ 368 सेकंड तक कॉल पर थे। इससे कई सवाल उठ रहे हैं।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मामला CBI के पास पहुँचने के बाद अब रिया चक्रवर्ती की कॉल डिटेल्स का खुलासा हुआ है। इन कॉल डिटेल्स से पता चला है कि रिया चक्रवर्ती कैसे सुशांत को उनके परिवार से दूर करने की कोशिश करती थी और कैसे उनके जीवन से जुड़े फैसले खुद लेती थी। रिया ने सुशांत को 20 से 24 जनवरी के बीच 25 कॉल किए थे, क्योंकि वह इस बीच अपनी बहन रानी से मिलने चले गए थे। रिया ऐसा नहीं चाहती थी।

ख़बरों के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय (ED) को सुशांत सिंह राजपूत के 4 बैंक अकॉउंट मिले हैं। सूत्रों ने बताया कि सुशांत सिंह राजपूत के दो खातों कोटक बैंक और एचडीएफसी बैंक के खाते से रिया चक्रवर्ती को रुपए ट्रांसफर किए गए थे। ये भी खुलासा हुआ है कि सुशांत ने कार के लिए भी लोन लिया था। प्रवर्तन निदेशालय को मुंबई की प्राइम लोकेशन में रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार की 2 संपत्तियों का पता चला है, जो हाल ही में खरीदी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *