बिहार: नीतीश कुमार से टकराव के बीच चिराग पासवान की आपात बैठक, बाढ़-महामारी को बताया एजेंडा

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से टकराव के बीच लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद चिराग पासवान ने पटना में आपात बैठक बुलाई है. इस बैठक में उनकी पार्टी के पांच अन्य सांसद और दो विधायक शामिल हैं.

बैठक से पहले चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा और कहा, बिहार में बाढ़ और कोविड-19 महामारी बहुत बड़ा मुद्दा है और इसी को लेकर यह बैठक बुलाई गई है. एलजेपी अध्यक्ष ने कहा, हर बैठक अहम होती है और बिहार में तो बहुत सारे मुद्दे हैं. बिहार में कोविड-19 महामारी के साथ-साथ बाढ़ का भी मुद्दा है.

चिराग पासवान ने पिछले दिनों नीतीश कुमार को बाढ़ और महामारी के मुद्दे पर दो बार पत्र भी लिखा और सरकार की विफलता के बारे में राज्य सरकार को अवगत कराया.

बताया जा रहा है कि चिराग पासवान के द्वारा ऐसे पत्र से नीतीश कुमार काफी असहज हो गए हैं. माना जा रहा है कि चिराग पासवान की नीतीश कुमार के साथ टकराव की मुख्य वजह बिहार विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे का मुद्दा है.

सूत्रों के मुताबिक, लोक जनशक्ति पार्टी विधानसभा चुनाव में कम से कम 43 सीटों पर लड़ना चाहती है, मगर नीतीश कुमार एलजेपी को 30 सीट से ज्यादा देने के पक्ष में नहीं है.

एनडीए गठबंधन में इसी टकराव पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा, अभी बैठक हो जाने दीजिए, उसके बाद देखते हैं क्या होता है, क्या नहीं होता है. यह एनडीए के घर का मामला है, गठबंधन का मामला है. इस पर मेरा पहले बोलना कितना उचित रहेगा, यह हम नहीं बता सकते, लेकिन एक बात तो सच है ऐसा कोई सगा नहीं नीतीश कुमार ने जिसको ठगा नहीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *