क्या सुशांत सिंह राजपूत के कमरे में आत्महत्या संभव थी? CBI आज फिर कर रही है कुक और दोस्त से पूछताछ

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मौत के मामले में सीबीआई की जांच जारी है। सीबीआई शनिवार को सुशांत सिंह के बांद्रा स्थित घर गई थी और 14 तारीख की सीन का रिक्रिएट किया था। जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि सीबीआई टीम जांच कर रही थी कि क्या आत्महत्या वहां पर संभव थी। इस केस में तीसरे दिन डीआरडीओ गेस्ट हाउस में सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी और कुक नीरज फिर से पहुंचे हैं।

शनिवार को राजपूत के फ्लैट में सीबीआई की टीम फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ मिलकर क्राइम सीन को रिक्रिएट किया था ताकि घटनाक्रम की कड़ियां जोड़ी जा सके, जहां वह 14 जून को कथित तौर पर फंदे से लटकते पाए गए थे। टीम अभिनेता के फ्लैट में पांच घंटे से अधिक समय तक रहने के बाद रात करीब आठ बजे से वहां से रवाना हुई थी।

– सुशांत सिंह राजपूत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी DRDO गेस्ट हाउस पहुंचे, जहां सुशांत की मौत के मामले की जांच कर रही सीबीआई टीम रह रही है।

सुशांत के भाई की मांग- सिद्धार्थ पिठानी से हो थर्ड डिग्री पूछताछ
इससे पहले सुशांत के चचेरे भाई और बीजेपी विधायक नीरज सिंह बबलू का कहना है कि उन्हें विश्वास है कि सीबीआई जरूर सच्चाई का पता लगाएगी। इसके साथ ही उन्होंने सुशांत के दोस्त संदीप सिंह को लेकर भी बात की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नीरज सिंह ने कहा कि सिद्धार्थ पिठानी और संदीप सिंह से थर्ड डिग्री पूछताछ होनी चाहिए।

उन्होंने कहा, इस मामले में सिद्धार्थ पिठानी का नाम बार-बार आ रहा है। उस पर शक मुझे वहीं से होने लगा था, जब इस घटना के बाद मुंबई गए थे। दाह संस्कार के दौरान मैंने नोटिस किया कि सिद्धार्थ के चेहरे पर कोई गम नहीं था। वहीं इस घटना में जो दूसरा संदिग्ध व्यक्ति है वो संदीप सिंह है।

वीडियो रिकॉर्डिंग की गई:
जांच अधिकारी करीब तीन घंटे से अधिक समय तक फ्लैट में रहे। इस दौरान जांच टीम ने पहले फ्लैट के बाहर से तस्वीरें खींची। इसके बाद फ्लैट के अंदर बेड रूम की तस्वीरें खींचीं और वीडियो रिकॉर्डिंग की।  जांच टीम ने पहले बिल्डिंग के बाहर से तस्वीरें लीं।

एक टीम अस्पताल पहुंची:
एक अन्य अधिकारी ने बताया कि सीबीआई की एक दूसरी टीम ने शनिवार को कूपर अस्पताल का दौरा किया जहां दिवंगत अभिनेता का पोस्टमार्टम हुआ था। टीम ने कूपर अस्पताल के डीन से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि अधिकारी उन चिकित्सकों से भी मिलेंगे जिन्होंने पोस्टमार्टम किया था।

बांद्रा थाने का दोबारा दौरा: 
सीबीआई की एक और टीम ने बांद्रा थाने का दौरा किया जहां उन्होंने अभिनेता की मौत की जांच करने वाले मुंबई पुलिस के अधिकारियों से मुलाकात की। अधिकारी ने बताया कि सीबीआई टीम ने इस मामले में दूसरी बार बांद्रा थाने का दौरा किया है। उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को राजपूत की कथित आत्महत्या मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी। इसके बाद सीबीआई ने जांच शुरू कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *