Sushant Singh Rajput Case: 6 लोगों से CBI की एक साथ पूछताछ, रिया को भेजा सकती है समन

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के केस में जांच कर रही सीबीआई (CBI) की जांच का आज पांचवा दिन है। मामले में सीबीआई की जांच तेज रफ्तार से चल रही है। जांच टीम के अधिकारी लगातार संबंधित लोगों के पूछताछ कर रहे है। सुशांत के चार्टर्ड अकाउंटैंट संदीप श्रीधर, सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी, रसोइए नीरज, रजत मेवाती और केशव समेत सीबीआइ 6 लोगों से डीआरडीओ गेस्ट हाउस में पूछताछ कर रही है। इसी गेस्टहाउस में सुशांत के केस की जांच कर रही सीबीआई की टीम ठहरी हुई है। माना जा रहा है अब सीबीआइ रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को कभी भी पूछताछ के लिए बुला सकती है।

जानें, सुशांत सिंह राजपूत केस में अब तक के अपडेट्स:

– सुशांत सिंह राजपूत केस में फिलहाल 6 लोगों से पूछताछ चल रही है। सीबीआइ की टीम संदीप श्रीधर, सिद्धार्थ पिठानी, नीरज सिंह, रजत मेवाती और केशव समेत 6 लोगों से डीआरडीओ गेस्ट हाउस में पूछताछ कर रही है।

– सुशांत सिंह राजपूत के चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप श्रीधर सांताक्रूज में डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंचे। माना जा रहा है कि संदीप श्रीधर से सुशांत की कंपनियों, इनकम और खर्चों की जानकारी ली जाएगी।

सीबीआई की जांच तेज रफ्तार

शुक्रवार से मुंबई में जांच कर रहीं सीबीआइ की अलग-अलग टीमें सोमवार को वाटर स्टोन रिजॉर्ट, कोटक महिंद्रा बैंक और कूपर हॉस्पिटल में पूछताछ करने पहुंचीं। एक टीम डीआरडीओ-एयरफोर्स गेस्टहाउस में सुशांत की मौत के दिन उनके फ्लैट में मौजूद रहे सिद्धार्थ पिठानी एवं रसोइए नीरज से पूछताछ की। रिया वाटर स्टोन रिजॉर्ट में सुशांत के साथ दो महीने रही थी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर संदेह

उधर सीबीआइ ने सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को एम्स की फॉरेंसिक टीम को सौंप दिया है। फॉरेंसिक विभाग की पांच सदस्यीय टीम ने इनका विश्लेषण शुरू कर दिया है। एम्स की टीम समझने की कोशिश कर रही है कि पोस्टमार्टम में मौत का जो कारण बताया गया है वह सही है या नहीं। बताया जा रहा है कि सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गर्दन की मोटाई 59.5 सेंटीमीटर लिखी गई है, जबकि गर्दन पर फंदे के निशान की लंबाई 33 सेंटीमीटर है। फॉरेंसिक विशेषज्ञ इस पर हैरानी जता रहे हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि अंतर इतना ज्यादा नहीं होना चाहिए।

रिया को सीबीआइ ने नहीं भेजा अब तक समन

तमाम अटकलों के बावजूद सीबीआइ ने इस मामले की मुख्य आरोपित रिया चक्रवर्ती से पूछताछ नहीं की। रिया के वकील सतीश मानेशिंदे के अनुसार अभी रिया को सीबीआइ का समन भी नहीं मिला है। सीबीआइ अभी अपना पूरा ध्यान सिद्धार्थ पिठानी एवं नीरज सिंह पर केंद्रित कर रही है। माना जा रहा है कि सुशांत के आसपास रहनेवालों से कुछ ठोस तथ्य हासिल होने के बाद ही सीबीआइ रिया चक्रवर्ती, उसके परिवार के अन्य सदस्यों अथवा किसी और को पूछताछ के लिए बुलाएगी।

सुशांत केस में ड्रग डीलर की एंट्री

वहीं, भाजपा नेता व राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने दावा किया है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत से उनकी हत्या वाले दिन दुबई का एक ड्रग डीलर मिला था। उन्होंने ट्वीट कर सवाल उठाया कि आखिर सुशांत से ड्रग डीलर क्यों मिला था। सुब्रमण्यम स्वामी पिछले कई दिनों से लगातार यह कहते आ रहे हैं कि सुशांत सिंह राजपूत की हत्या की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *