CSK टीम में कोविड-19 पॉजिटिव मामलों के बाद BCCI ने आईपीएल 2020 के शेड्यूल के ऐलान को टाला!

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन को शुक्रवार को बड़ा झटका तब लगा, जब खबर आई कि चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) का एक गेंदबाज और कुछ स्टाफ सदस्य कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। सीएसके ने अभी तक इसको लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है, लेकिन खबरों की माने तो कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया भारतीय गेंदबाज और कोई नहीं बल्कि दीपक चाहर हैं। इतना ही नहीं खबरों की माने तो इस घटना के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल के शेड्यूल को भी होल्ड पर रख दिया।

लेटेस्ट डेवलपमेंट में सामने बात यह आ रही है कि बीसीसीआई ने फैसला लिया है कि फिलहाल आईपीएल के 13वें सीजन के शेड्यूल की घोषणा नहीं की जाएगी। इस सप्ताह के अंत तक आईपीएल शेड्यूल की घोषणा की जानी थी, लेकिन अब ऐसा काफी मुश्किल नजर आ रहा है। सीएसके ने दुबई रवाना होने से पहले एक सप्ताह का ट्रेनिंग कैंप चेन्नई में ऑर्गेनाइज किया था। अब इस ट्रेनिंग कैंप को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि बीसीसीआई इस ट्रेनिंग कैंप को लेकर सीएसके से खफा है।

हालांकि ऐसा कहा जा रहा है कि इसको लेकर टूर्नामेंट पर फिलहाल कोई खतरा नहीं है और परिस्थितियां बेहतर होने के बाद ही शेड्यूल की घोषणा की जाएगी। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, ‘परिस्थिति पर कंट्रोल करने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं, अभी फिलहाल टूर्नामेंट पर कोई खतरा नहीं है, लेकिन इस डेवलेपमेंट के बाद टूर्नामेंट के शेड्यूल की घोषणा को आगे बढ़ा दिया गया है।’ ट्रेनिंग शुरू करने से पहले सीएसके के खिलाड़ियों और स्टाफ सदस्यों के और टेस्ट कराए जाएंगे। ये कब होता है, यह देखना होगा। जहां तक चाहर की बात है वो अगले 14 दिनों तक क्वारंटाइन होंगे, टेस्ट में दो बार नेगेटिव होने के 24 घंटे बाद ही वो ट्रेनिंग पर लौट सकते हैं। इस बीच सीएसके के लिए और बुरी खबर यह है कि स्टार क्रिकेटर सुरेश रैना निजी कारणों से टूर्नामेंट से हट गए हैं। रैना दुबई से स्वदेश रवाना हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *