सीएसके की परेशानी दूर करने के बाद अंबाती रायुडू आउट

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आगाज हो गया है। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आइपीएल 2020 का पहला मैच अबू धाबी में खेला जा रहा है। इस मैच में मुंबई के खिलाफ CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 162 रन बनाए हैं। सीएसके को जीत के लिए 163 का लक्ष्य मिला है। दूसरी पारी में खबर लिखे जाने तक सीएसके ने 17.1 ओवर में 4 विकेट पर 134 रन बना लिए हैं। क्रीज पर फाफ डुप्लेसिस हैं।

सीएसके के दोनों ओपनर हुए फेल, रायुडू की फिफ्टी

मुंबई के खिलाफ 163 रन का पीछा करने उतरी सीएसके की टीम के दोनों ओपनर बल्लेबाज फेल हो गए। शेन वॉटसन 4 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर LBW आउट हो गए तो वहीं मुरली विजय एक रन बनाकर जेम्स पैटिनसन की गेंद पर आउट हो गए। चेन्नई के लिए नंबर 4 पर खेलने उतरे अंबाती रायुडू ने 33 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से अर्धशतक पूरा किया और टीम को मुश्किल से बाहर निकाला। हालांकि, रायुडू 48 गेंदों में 71 रन की पारी खेलकर आउट हो गए, लेकिन इस बीच उन्होंने तीसरे विकेट के लिए फाफ डुप्लेसिस के साथ 100 से ज्यादा रन की साझेदारी की।  चेन्नई सुपर किंग्स को चौथा झटका रवींद्र जड़ेजा के रूप में लगा जो 5 गेंदों में 10 रन बनाकर क्रुणाल पांड्या का शिकार बने।

मुंबई इंडियंस की पारी, नहीं चले रोहित शर्मा 

IPL के नए सीजन के ओपनिंग मैच में MI की ओर से रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक सलामी जोड़ी के तौर पर उतरे। कप्तान रोहित का बल्ला इस मैच में नहीं चल पाया हालांकि उन्होंने शुरुआत तो अच्छी की थी। उन्हें पीयूष चावला ने 12 रन पर सैम कुर्रन के हाथों कैच आउट करवा दिया। मुंबई को दूसरा झटका क्विंटन डिकॉक के रूप में सैम कुर्रन ने दिया। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे डिकॉक को 33 रन पर सैम ने शेन वॉटसन के हाथों कैच आउट करवा दिया। दीपक चाहर ने सूर्यकुमार यादव को 17 रन के स्कोर पर सैम कुर्रन के हाथों कैच आउट करवा दिया।

सौरव तिवारी ने अच्छी पारी खेली और 31 गेंदों पर 42 रन बनाए, लेकिन उनकी पारी का अंत रवींद्र जडेजा ने कर दिया। सौरव तिवारी का कैच डुप्लेसिस ने पकड़ा। हार्दिक पांड्या को जडेजा ने 14 रन पर डिकॉक के हाथों कैच आउट करवा दिया। क्रुणाल पांड्या को लुंगी नगीदी ने 3 रन पर आउट कर दिया। पोलार्ड 18 रन बनाकर नगीदी का शिकार बने तो वहीं जेम्स पैटिनसन 11 रन बनाकर नगीदी की गेंद पर आउट हुए। बोल्ट बिना खाता खोले चाहर का शिकार बने तो वहीं बुमराह 5 रन बनाकर नाबाद रहे।

सीएसके की तरफ से लुंगी नगिदी ने तीन, दीपक चाहर व जडेजा ने दो-दो जबकि सैम कुर्रन और पीयूष चावला ने एक-एक विकेट लिए।

चेन्नई व मुंबई की टीम ने इन्हें दिया मौका

चेन्नई की टीम ने चार विदेशी खिलाड़ियों में शेन वॉटसन, फाफ डुप्लेसिस, सैम कुर्रन और लुंगी नगिदी को मौका दिया है, जबकि रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस क्विंटन डिकॉक, किरोन पोलार्ड, जेम्स पैटिंसन और ट्रेंट बोल्ट के साथ मैदान पर उतरी है। मुंबई की टीम में सौरभ तिवारी को मौका दिया है। इस खिलाड़ी को किसी भी दिग्गज ने संभावित प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी थी। दो साल के बाद सौरभ तिवारी आइपीएल खेल रहे हैं।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स: शेन वॉटसन, मुरली विजय, अंबाती रायुडू, फाफ डुप्लेसिस, एमएस धौनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जड़ेजा, सैम कुर्रन, पीयूष चावला, दीपक चाहर और लुंगी नगिदी।

मुंबई इंडियंस: क्विंटन डिकॉक(विकेटकीपर), रोहित शर्मा(कप्तान), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *