हाथरस गैंगरेप केसः पीड़ित परिवार से मिलकर बोले गृह सचिव- SIT की जांच जारी, दोषियों को सजा मिलेगी

शाहजहाँपुर/लखनऊ। हाथरस गैंगरेप केस पर उत्तर प्रदेश सरकार की लगातार हो रही किरकिरी के बीच अपर मुख्य सचिव (गृह) अनवीश अवस्थी ने कहा कि गैंगरेप केस में मामले में एसआईटी ने अपना काम शुरू कर दिया है. कल एसआईटी की पहली रिपोर्ट मिली है. उन्होंने कहा कि दोषियों को कड़ी सजा मिलेगी.

पुलिस महानिदेशक (DGP) एचसी अवस्थी के साथ साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपर मुख्य सचिव (गृह) अनवीश अवस्थी ने आज शनिवार को कहा कि हाथरस में सुरक्षा व्यवस्था बनी रहेगी. जनप्रतिनिधियों से शांति बनाए रखने में मदद करने की कोशिश करने को कहा है. जो भी जनप्रतिनिधि आना चाहेंगे आ सकते हैं, लेकिन 5 लोगों को ही पीड़िता के घर पर जाने और उनसे मुलाकात की अनुमति होगी.

उन्होंने कहा कि हाथरस गैंगरेप केस को लेकर एसआईटी की जांच चल रही है. एसआईटी सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है. जल्द ही शासन को रिपोर्ट दी जाएगी.

अपर मुख्य सचिव (गृह) अनवीश अवस्थी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर पीड़ित परिवार से मुलाकात की. हमने पीड़ित परिवार को आश्वस्त किया है कि दोषियों को कड़ी सजा मिलेगी. अपर मुख्य सचिव (गृह) अनवीश अवस्थी डीजीपी एचसी अवस्थी के साथ आज पीड़िता के परिजनों से मिले.

इस बीच प्रशासन की ओर से अनुमति मिलने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपनी बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पीड़ित परिवार से मिलने के लिए हाथरस निकल गए हैं. इस बीच डीएनडी पर पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया है. इससे 2 दिन पहले राहुल और प्रियंका हाथरस जाना चाहते थे लेकिन प्रशासन ने उन्हें जाने नहीं दिया.

शनिवार को राहुल और प्रियंका के साथ बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता डीएनडी पहुंचे और शीर्ष नेताओं के साथ कार्यकर्ताओं ने भी बॉर्डर क्रॉस करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस की ओर से ऐसा नहीं करने की बात कहे जाने के बाद भी लोग नहीं माने तो उन्हें रोकने के लिए पुलिस की ओर से लाठीचार्ज किया. पुलिस ने कहा कि धारा 144 लगी हुई है और लोग पीछे हटे. प्रशासन की ओर से हाथरस जाने के लिए एक साथ 5 लोगों को जाने की अनुमति मिली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *