हाथरस कांडः सीबीआई ने दर्ज की FIR, जांच के लिए बनी टीम

हाथरस/लखनऊ। हाथरस में दलित लड़की की गैंगरेप के बाद हत्या मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने केस दर्ज किया है. साथ ही सीबीआई ने इस मामले में अपनी जांच पड़ताल शुरू कर दी है. सीबीआई ने उत्तर प्रदेश सरकार के अनुरोध पर मामला दर्ज किया है. सीबीआई ने इस सिलसिले में एक टीम गठित की है. जांच जारी है.

जारी बयान के मुताबिक सीबीआई ने आज हाथरस मामले में एक आरोपी खिलाफ केस दर्ज कर अपनी जांच पड़ताल शुरू कर दी. इससे पहले पीड़िता के भाई ने हाथरस के चंदपा थाने में केस दर्ज कराया था. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि 14 सितंबर 2020 को आरोपी ने उसकी बहन को बाजरे के खेत में गला घोंटकर मारने की कोशिश की थी.

बता दें कि सीबीआई ने हाथरस केस को अपने हाथ में लिया है. घटना को करीब 27 दिन हो चुके हैं. पहले हाथरस पुलिस, फिर एसआईटी और अब सीबीआई ने इस केस की जांच शुरू की है.

अभी तक इस मामले की जांच एसआईटी कर रही थी. 14 सितंबर का सच जानने के लिए एसआईटी ने जब जांच शुरू की तो उसके निशाने पर गांव के 40 लोग थे. गांव के इन 40 लोगों से पूछताछ हो चुकी है. ये 40 लोग वे हैं, जो 14 सितंबर को आसपास के खेतों में काम कर रहे थे. इनमें आरोपी और पीड़िता के घर वाले भी शामिल हैं.

लखनऊ जाएगा पीड़ित परिवार

एक अक्टूबर को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने इस घटना पर स्वत: संज्ञान लेते हुए प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी, डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार के अलावा हाथरस के डीएम प्रवीण कुमार और एसपी रहे विक्रांत वीर को तलब किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *