UP BY-Election 2020: भाजपा ने देविरया छोड़ अन्य 6 सीटों पर किया प्रत्याशियों का ऐलान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 3 नवंबर को होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. उपचुनाव सात सीटों पर होने वाला है बीजेपी ने 6 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. पूर्व क्रिकेटर और योगी सरकार में मंत्री रहे चेतन चौहान की असामयिक निधन से खाली हुई नौगांव सादात सीट से भाजपा ने उनकी पत्नी संगीता चौहान को टिकट दिया है. आपको बता दें कि चेतन चौहान का बीते अगस्त में कोरोना की वजह से निधन हो गया था. एक अन्य मंत्री कमल रानी वरुण के निधन से खाल हुई कानपुर की घाटमपुर सीट से बीजेपी ने उपेंद्र पासवान पर भरोसा जताया है.

इसके अलावा उन्नाव की बांगरमऊ सीट से श्रीकांत कटियार को बीजेपी ने टिकट दिया है. वहीं फिरोजाबाद की टूंडला सीट से प्रेमपाल धनगर भाजपा उम्मीदवार होंगे. यह सीट एसपी​ सिंह बघेल के सांसद बनने के बाद खाली हुई थी. वहीं जौनपुर की मल्हनी सीट से मनोज सिंह और बुलंदशहर से ऊषा सिरोही को बीजेपी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है. ऊषा सिरोही बुलंदशहर से विधायक रहे वीरेंद्र सिंह सिरोही की पत्नी हैं. वीरेंद्र सिरोही का इस साल मार्च में निधन हो गया था. फिलहाल देवरिया सीट पर किसी प्रत्याशी के नाम का ऐलान भाजना की ओर से नहीं हुआ है.

इन सीटों पर है उपचुनाव
उत्तर प्रदेश की 7 सीटों पर उपचुनाव होने हैं. जिनमें नौगवां सादात, बुलंदशहर, टूंडला, बांगरमऊ, घाटमपुर, देवरिया और मल्हनी सीटें शामिल हैं. इन सीटों पर नामांकन शुरू हो गया है. 16 अक्टूबर तक प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं. यूपी की इन 7 सीटों पर 3 नवंबर को उपचुनाव होंगे और 10 नवंबर को सभी सीटों के नतीजों का ऐलान कर दिया जाएगा. इन सात सीटों में से 6 पर बीजेपी का जबकि एक पर एसपी का कब्जा था. इसके अलावा अब्दुल्ला आजम की सदस्यता रद्द होने के कारण खाली हुई रामपुर की स्वार सीट पर चुनाव आयोग की ओर से ही उपचुनाव का ऐलान नहीं हुआ था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *