फिल्‍म इंडस्‍ट्री ही नहीं दिग्गज क्रिकेटर भी थे ‘ड्रीम गर्ल’ के दीवाने, सबके सामने किया था इजहार

वेटरन एक्‍ट्रेस और बीजेपी सांसद हेमा मालिनी अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर हुआ करती थीं । बड़े – बड़े राजनेता जिनमें एक अटल बिहारी वाजपेयी भी थे, उनके फैन थे । फिल्‍म इंडस्‍ट्री से तो उनके चाहने वालों की लंबी कतार थी , लेकिन फिल्‍म ही नहीं बल्कि क्रिकेट जगत में भी उन्‍हें चाहने वालों की कोई कमी नहीं थी । बताया जाता है कि दिग्गज क्रिकेटर श्रीनिवासराघवन वेंकटराघवन की भी ‘ड्रीम गर्ल’ थीं।

अयंगर तमिल का कनेक्‍शन

सबसे खास यह है कि हेमा मालिनी की तरह वेंकटराघवन भी अयंगर तमिल थे। हेमा मालिनी का जन्म 16 अक्टूबर 1948 को तमिलनाडु के अम्मानकुडी में एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था। हेमा मालिनी फिल्म इंडस्ट्री में ‘ड्रीमगर्ल’ के नाम से मशहूर थीं, उन्‍होंने इस नाम से एक फिल्‍म की थी । बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र ही नहीं, राजेश खन्ना, जितेंद्र, अमिताभ बच्चन और उस समय के कई दूसरे अभिनेताओं पर अपनी खूबसूरती का जादू चलाया है ।

खुलेआम इजहार  

अपने समय के दिग्गज क्रिकेटर श्रीनिवास वेंकटराघवन ने भी एक बार कहा था कि वह हेमा मालिनी की सुंदरता पर मंत्रमुग्ध हैं। उन्हें हेमा मालिनी से प्यार है। आउटलुक की रिपोर्ट के अनुसार, श्रीनिवासराघवन वेंकटराघवन ने एक बार कहा था कि वह हेमा मालिनी के प्यार और उनकी सुंदरता के दीवाने हैं। हालांकि, उनकी यह एकतरफा प्रेम कहानी आगे नहीं बढ़ सकी, क्योंकि कुछ दिनों बाद ही हेमा मालिनी धर्मेंद्र के साथ शादी के बंधन में बंध गईं। हेमा मालिनी ने साल 1980 में माचो मैन धर्मेन्‍द्र से शादी कर ली । धरम जी पहले से शादी शुदा थे और तीन बच्‍चों के बाप भी थे ।

जीतेन्‍द्र भी थे प्‍यार में पागल

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, उस समय के सुपरस्‍टार जितेंद्र भी हेमा मालिनी से बहुत प्यार करते थे और उनसे शादी करना चाहते थे। लेकिन हेमा मालिनी को धर्मेंद्र से प्यार था । हालांकि, हेमा मालिनी की मां जया लक्ष्मी धर्मेंद्र के प्रति उनके झुकाव से बहुत खुश नहीं थी। वह चाहती थीं कि हेमा जितेंद्र से ही शादी करें। इस शादी के लिए जितेंद्र का परिवार भी तैयार था । लेकिन हेमा के आगे जितेंद्र की नहीं चली, उन्‍होंने हेमा की पसंद को समझा और शादी का विचार त्याग दिया। हालांकि, दोनों आज भी बहुत अच्‍छे दोस्‍त हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *