कश्मीर पर मुस्लिम देशों से घट रहे समर्थन से बौखलाया पाकिस्तान, बोला- OIC ने हमेशा साथ दिया

इस्लामाबाद। कश्मीर को लेकर पाकिस्तान के रुख को मुस्लिम देशों के साथ दुनिया भर में लगातार समर्थन घट रहा है। हाल ही में सऊदी अरब द्वारा कश्मीर को लेकर पाकिस्तान को झटका देने से देश के अंदर ही कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई। हालांकि गुलाम कश्मीर के राष्ट्रपति सरदार मसूद खान इस बात से सहमत नहीं हैं।

सरदार मसूद खान का कहना है कि रियाद ने कश्मीर के मुद्दे पर हमेशा पाकिस्तान का साथ दिया। इस्लामी देशों के संगठन (ओआइसी) के मंच और कश्मीर कांटैक्ट ग्रुप के जरिए सऊदी अरब हमेशा पाक का तरफदार रहा है। उन्होंने कहा कि हाल ही में दक्षिण अफ्रीकी मुल्क नाइजर के नाइमे में ओआइसी के विदेश मंत्रियों की बैठक में सऊदी अरब ने पूरे दमखम से कश्मीर पर हमारा साथ दिया।

इससे हमें दशकों पुराने इस मामले को एक बार फिर दुनिया के सामने लाने में मदद मिली। मसूद ने कहा कि इस बैठक में सऊदी विदेश मंत्री फैसल बिन फरहान ने कहा कि कश्मीर मुद्दे का समाधान हुए बिना दक्षिण एशिया में शांति और सुरक्षा कायम नहीं हो सकती। मसूद ने कहा कि कश्मीर पर रियाद ने जहां भरपूर साथ दिया वहीं यूएई ने इस मौके पर अफसोसनाक तरीके से चुप्पी साधे रखी। वैसे रियाद का बयान इस मायने में ज्यादा महत्वपूर्ण है क्योंकि फिलहाल सऊदी अरब ही ओआइसी का अध्यक्ष है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *