IND vs AUS: क्‍या 3 टेस्‍ट मैचों के बाद ही खत्‍म हो जाएगी सीरीज?

कोरोना काल में कोविड-19 नियमों की सख्ती को लेकर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) गाबा में चौथे टेस्ट मैच को लेकर गंभीरता से विचार कर रहा है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार BCCI अब इस बारे में सोच-विचार कर रही है कि टीम इंडिया गाबा में चौथा टेस्ट मैच खेलने जाए या नहीं. ऐसी भी खबर है कि टीम इंडिया सिडनी में तीसरे टेस्ट के बाद यह दौरा खत्म कर सकती है. दरअसल, क्वींसलैंड की स्वास्थ्य मंत्री रोज बेट्स के कमेंट के बाद BCCI इस बारे में गंभीरता से विचार कर रही है.

बेट्स की टिप्पणी के बाद संकट में चौथा टेस्ट

दरअसल,  क्वींसलैंड की स्वास्थ्य मंत्री रोस बेट्स ने बयान दिया है कि अगर भारतीय टीम नियमों का पालन नहीं करना चाहती, तो यहां न आएं. बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैच हैं लेकिन बेट्स की टिप्पणी के बाद बीसीसीआई इसे तीन मैचों के बाद ही खत्म करने पर विचार कर रही है. ANI ने बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से बताया है कि बेट्स की इस तरह की टिप्पणी से टीम इंडिया की छवि पर फर्क पड़ा है. अब बोर्ड यह सोच रहा है कि चार टेस्ट मैचों की सीरीज को तीन मैचों के बाद ही समाप्त कर अपने देश लौट आए.

भारतीय टीम को नहीं क्वारंटाइन नियमों को तोड़ने का हक

वहीं क्वींसलैंड के खेल मंत्री टिम मैंडर ने भी कहा कि हर किसी के लिए समान तरीके से नियम लागू होते हैं. उन्होंने साथ ही कहा कि भारतीयों को क्वारंटाइन नियमों (quarantine Rules) को तोड़ने का कोई हक नहीं है. उन्होंने कहा, ‘यदि ब्रिसबेन में भारतीय खिलाड़ी नियमों का पालन नहीं करना चाहते तो मुझे लगता है कि उन्हें नहीं आना चाहिए.’ मालूम हो कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच का मुकाबला सिडनी में 7 जनवरी से शुरू होगा जिसके बाद ब्रिसबेन में चौथा टेस्ट मैच होना है जहां पर कोविड-19 के सख्त नियम लागू हैं.

भारतीय टीम का विरोध

इस बीच ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि टीम इंडिया के प्‍लेयर ब्रिसबेन टेस्ट के लिए सख्त क्‍वारंटाइन की संभावना से खुश नहीं हैं. सूत्रों के मुताबिक प्‍लेयर्स का कहना है कि वह कमोबेश छह महीने से क्‍वारंटाइन की स्थिति का सामना कर रहे हैं. आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद भारतीय खिलाड़ी 14 दिनों के लिए आइसोलेशन में रहे थे.

इस मामले को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी, निक हॉकले ने सोमवार (4 जनवरी) को स्पष्ट किया कि भारत ने ब्रिसबेन में चौथे टेस्ट मैच के बारे में औपचारिक रूप से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. अभी तक तय योजना के अनुसार ही सीरीज खेली जाएगी. उन्होंने आगे कहा कि हम रोज बीसीसीआई में अपने समकक्षों से बात करते हैं और हमने पिछले 24 घंटों में स्पष्ट किया है कि ब्रिसबेन में क्या जरूरतें हैं.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *