कुख्यात विकास दुबे पर बन रही वेब सीरीज से पत्नी ऋचा दुबे नाराज, निर्माता, निर्देशक व लेखक को भेजा नोटिस

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे पर पुस्तक लिखने और वेब सीरिज बनाने वाले लोगों को उसकी पत्नी ऋचा दुबे ने नोटिस भेजा है। ऋचा ने लेखक व निर्देशक पर बिना उनकी अनुमति पुस्तक लिखने और वेब सीरीज का निर्माण करने का आरोप लगाया है। नोटिस विकास दुबे पर वेब सीरीज बना रहे निर्माता मोहन नदार और निर्देशक मनीष वात्सल्य और ‘मैं कानपुर वाला’ पुस्तक के लेखक मृदुल कपिल को भेजा गया है।

शूटिंग पर रोक लगाने की मांग : आठ पुलिसकर्मियों को मौत के घाट उतारने वाले कानपुर के दुर्दांत अपराधी विकास दुबे पर ‘हनक’ नाम से बायोपिक बनाई जा रही है। इसकी शूटिंग मध्य प्रदेश में हो रही है। ऋचा के अधिवक्ता व हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के महासचिव प्रभाशंकर मिश्र व उनके साथी ऋषभ राज की ओर से नोटिस भेजकर फिल्म के निर्माण पर तत्काल रोक लगाने की मांग की गई है।

परिवार की छवि धूमिल करने का आरोप : आरोप है कि पुस्तक के लेखक व वेब सीरीज बनाने वाले गलत तथा मनगढ़ंत तथ्यों को पेश कर रहे हैं। इससे विकास के घरवालों की बदनामी होगी। गृह मंत्रालय व और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को भी नोटिस की कॉपी भेजी गई है। ऋचा के अधिवक्ताओं का कहना है कि अगर पुस्तक प्रकाशन और वेब सीरीज के प्रसारण पर रोक नहीं लगाई गई तो वह कोर्ट जाएंगे। वकील ने बायोपिक को भारतीय संविधान के अनुच्छेद- 21 का उल्लंघन बताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *