टीम इंडिया के यंगिस्तान ने रच दिया कीर्तिमान, ब्रिस्बेन में 70 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त

विराट कोहली की गैरमौजूदगी के बावजूद भारतीय क्रिकेट टीम ने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में इतिहास रच दिया है. ब्रिस्बेन में खेले गए चौथे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से धूल चटाते हुए टेस्ट सीरीज 2-1 से जीत ली है. भारत ने लगातार दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया को उसके ही घर में टेस्ट सीरीज में पटखनी दी है.

India vs Australia

पिछली बार भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसके ही घर में 2018-19 टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया था. भारतीय टीम ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी लगातार तीसरी बार अपने नाम कर जीत की हैट्रिक लगाई है.

India vs Australia

इससे पहले भारत ने पिछली दोनों सीरीज जीतकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा किया था. 2018/19 में पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे में भारत ने 2-1 से और इससे पहले 2016/17 में भारत ने अपने घर में ऑस्ट्रेलिया को इतने ही अंतर से मात दी थी.

India vs Australia

गाबा के मैदान पर चौथी पारी में 328 रनों के लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल करते हुए भारत ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है.

India vs Australia

भारत ने वेस्टइंडीज का 70 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है. इससे पहले वेस्टइंडीज ने गाबा के मैदान पर 1951 में सर्वोच्च लक्ष्य का पीछा करके जीत हासिल की थी, तब उसने 236 रन बनाए थे.

India vs Australia

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसके अभेद्य किले ब्रिस्बेन के गाबा मैदान में हराकर इतिहास रच दिया.

India vs Australia

ब्रिस्बेन में 33 साल से ऑस्ट्रेलिया नहीं हारा था, लेकिन टीम इंडिया ने इसको भी मुमकिन कर दिखाया और गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत का अंत कर दिया.

India vs Australia

ऑस्ट्रेलियाई टीम 1988 के बाद यानी 33 साल से गाबा के मैदान पर टेस्ट मैच नहीं हारी थी.

India vs Australia

कंगारू टीम ने ब्रिस्बेन में पिछले सातों टेस्ट मैच जीते थे, लेकिन भारत ने उसका गुरूर तोड़ दिया.

India vs Australia

ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन (1931-2019) में कुल 63 मैच खेले हैं. उसे 40 में जीत मिली है, उसने 13 ड्रॉ खेले और 9 हारे हैं. इस दौरान एक मैच टाई रहा. यहां भारतीय टीम ने 7 मैच में पहली जीत दर्ज कर ली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *