ट्रैक्टर रैली में ना’पाक’ मंसूबा, गड़बड़ी के लिए पाकिस्तान से ऑपरेट हो रहे थे 308 ट्विटर हैंडल

नई दिल्ली। दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली निकालने की इजाजत मिल गई है. हालांकि रैली में गड़बड़ी की आशंका को देखते हुए पुलिस अलर्ट हो गई है. रैली में साजिश रचने के लिए पाकिस्तान से 308 ट्विटर हैंडल ऑपरेट किए जा रहे थे. इन सभी ट्विटर हैंडल की दिल्ली पुलिस पूरी पड़ताल कर रही है. साथ ही इन्हें ब्लॉक भी कर दिया गया है.

दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर दीपेंद्र पाठक ने कहा कि हमें कई इंटेलीजेंस इनपुट मिले हैं कि इस ट्रैक्टर रैली में गड़बड़ी करने की साजिश रची जा रही है. 308 ट्विटर हैंडल पाकिस्तान में बने हैं, ताकि लॉ एंड ऑर्डर को खराब किया जा सके और इस ट्रैक्टर परेड को डिस्टर्ब किया जा सके.

ट्रैक्टर रैली पर दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर ने कहा कि आज किसानों से अच्छा संवाद रहा. दिल्ली के तीन जगहों से ट्रैक्टर रैली की इजाजत है. इन तीनों बॉर्डर पर बैरिकेड हटाए जाएंगे. कुछ शर्तों के साथ ये इजाजत दी गई है. दिल्ली के 3 जगह से सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर से बैरिकेड्स को हटाकर कुछ किलोमीटर तक अंदर आने पर सहमति हुई है.

उन्होंने कहा कि टिकरी बॉर्डर से प्रवेश करने पर 63-64 किलोमीटर के स्ट्रेच, सिंघु बॉर्डर से 62-63 किलोमीटर के स्ट्रेच और गाजीपुर बॉर्डर से 46 किलोमीटर के स्ट्रेच की अनुमति है. ट्रैक्टरों को इस तरह से लाया जाए कि मार्च शांतिपूर्ण और अनुशासित तरीके से हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *