Ind vs Eng: सीरीज से पहले तीन दिन ही अभ्यास कर पाएगा इंग्लैंड

इंग्लैंड की टीम को श्रीलंका दौरा समाप्त होने के बाद भारत पहुंचने पर 6 दिन तक क्वारनटीन पर रहना पड़ेगा. इस कारण उसकी टीम को 5 फरवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच से पूर्व अभ्यास के लिए केवल 3 दिन का समय मिलेगा.

‘द टेलीग्राफ’ की रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड की टीम बुधवार को चेन्नई पहुंचेगी, जहां चार मैचों की सीरीज के पहले दो मैच खेले जाएंगे. चेन्नई पहुंचने पर टीम को 6 दिन कड़े पृथकवास में बिताने होंगे. श्रीलंका दौरे पर नहीं जाने वाले बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और रोरी बर्न्स रविवार रात ही भारत पहुंच गए और उन्हें होटल में पृथकवास पर रहने के बाद अभ्यास के लिए पांच दिन का समय मिलेगा.

सभी खिलाड़ियों का कोविड-19 के लिए 6 दिन में 3 बार परीक्षण किया जाएगा. इंग्लैंड के खिलाड़ियों को श्रीलंका पहुंचने पर 48 घंटे बाद अभ्यास की अनुमति मिल गई थी. इंग्लैंड के खिलाड़ियों में से केवल मोईन अली को आगमन पर पॉजिटिव पाया गया था.

भारत महामारी के बीच पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज का आयोजन करेगा. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के लिए इसका सहज आयोजन महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे वह इंडिनय प्रीमियर लीग (IPL) को स्वदेश में आयोजित कर सकता है. आईपीएल 2020 संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेला गया था.

सीरीज के अंतिम दो टेस्ट मैच 24 फरवरी से अहमदाबाद में खेले जाएंगे. यह सीरीज जैव सुरक्षित वातावरण में खेली जानी है, जो कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के दृष्टिकोण से भी महत्वपूर्ण है. ऑस्ट्रेलिया में शानदार जीत से भारत अभी तालिका में शीर्ष पर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *