मैच में रन लेने के बाद मैदान में गिरा क्रिकेटर, हार्ट अटैक के बाद हुई मौत

क्र‍िकेट का मैदान रविवार को एक बार फिर से एक दुखद घटना का गवाह बना. मैच के दौरान एक क्रिकेटर की हार्टअटैक के कारण मौत हो गई. मैच में रन लेने के बाद ये क्रिकेटर जैसे ही नॉन स्‍ट्राइक एंड पर पहुंचा, उसे हार्ट अटैक आया और वह गिर पड़ा, इसके बाद उसकी मौत हो गई. गोवा के पूर्व रणजी क्रिकेटर 46 वर्षीय राजेश घोडगे रविवार दोपहर दक्षिण गोवा के मार्गावो कस्बे में एक स्थानीय टूर्नामेंट के दौरान मैदान पर गिर गए और बाद में अस्पताल में उनकी मौत हो गई.

टूर्नामेंट का आयोजन कराने वाले मार्गावो क्रिकेट क्लब के सचिव पूर्व भाम्ब्रे ने बताया कि मैच के दौरान घोडगे ने 30 रन बनाए और नॉन स्ट्राइकर एंड पर गए जहां वह अचानक से गिर गए. उन्होंने कहा कि गिरने के बाद घोडगे को पास के ईएसआई अस्पताल में ले जाया गया और फिर उन्हें यहां से 30 किलोमीटर दूर मार्गाओ कस्बे के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. बाद में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

घोडगे टूर्नामेंट का आयोजन कर रही क्लब के मानद संयुक्त सचिव भी थे. भाम्ब्रे ने कहा कि घोडगे को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं नहीं थी. घोडगे ने गोवा के लिए दो रणजी मैच खेले हैं और 1990 के दशक में कई एक दिवसीय मैचों में राज्य का प्रतिनिधित्व किया है. उन्होंने कहा, “वह लगभग हर रोज क्रिकेट खेलते थे. आज जो कुछ भी हुआ है उससे हम पूरी तरह से हैरान हैं.”

ये पहला मौका नहीं है, जब क्र‍िकेट के मैदान पर ऐसा हादसा हुआ हो. इससे पहले फ‍िल‍िप ह्रयूज की बॉल लगने से मौत हो गई थी. इस हादसे ने पूरी क्रि‍केट ब‍िरादरी को दुखी कर द‍िया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *