यूपी: अवैध वसूली की बनाई वीडियो तो टीटीई ने फौजी को चलती ट्रेन से फेंका

बिजनौर नजीबाबाद/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के नजीबाबाद क्षेत्र में गुरुवार रात एक टीटीई ने एक फौजी को ट्रेन से धक्का देकर उसकी जान लेनी चाही। फौजी का कसूर सिर्फ इतना था कि यात्री से अवैध वसूली कर रहे टीटीई की उसने वीडियो बना ली थी। गंभीर रूप से घायल फौजी मेरठ के आर्मी अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा है। उधर, इस मामले में अभी तक पुलिस या जीआरपी को तहरीर न मिलने से रिपोर्ट दर्ज नहीं हो सकी है।

सर्वजीत सिंह पुत्र सोहन सिंह निवासी पेरिया दौलतपुर पोस्ट बाजपुर उधमसिंह नगर सेना में जवान है और उसकी तैनाती जम्मू में है। सर्वजीत गुरुवार रात मुरादाबाद से बेगमपुरा एक्सप्रेस में जम्मूतवी जाने के लिए सवार हुआ था।

सर्वजीत के चचेरे भाई राजेन्द्र सिंह अनुसार ट्रेन जब नजीबाबाद के निकट पहुंची तो सर्वजीत ने देखा कि ट्रेन में एक टीटीई यात्री के साथ अभद्रता करते हुए अवैध वसूली कर रहा था। इस पर सर्वजीत ने टीटीई का विरोध जताया और मोबाइल से उसकी वीडियो बनाने लगा। आरोप है कि इस पर टीटीई बिगड़ गया और सर्वजीत से हाथापाई करते हुए मोबाइल छीनने का प्रयास किया। इसके बाद आरोपी ने सर्वजीत का बैग ट्रेन से नीचे फेंकते हुए उसको भी ट्रेन से नीचे धक्का दे दिया। बेगमपुरा एक्सप्रेस का नजीबाबाद स्टॉपेज नहीं है, इसलिए ट्रेन आगे चली गई।

इसके बाद सूचना पर पहुंची जीआरपी पुलिस ने घायल सर्वजीत सिंह को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया, जहां से गंभीर हालत को देखते हुए उसे हायर सेंटर रैफर कर दिया गया। परिजनों ने सर्वजीत सिंह को मेरठ के आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती कराया जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

आर्मी के अधिकारी पहुंचे अस्पताल
सर्वजीत के भाई राजेन्द्र सिंह ने बताया कि घटना की सूचना हेडक्वार्टर को दी गई तो आर्मी हेडक्वार्टर से अधिकारी अस्पताल पहुंच गए। उन्होंने अपने स्तर पर कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया है।

फौजी का बैग भी हुआ बरामद
रेलवे स्टेशन से लगभग 150 मीटर पहले पुलिस ने रेलवे ट्रैक के पास से सर्वजीत का बैग भी बरामद किया है, जो ट्रेन से टीटीई ने फेंक दिया था।

नजीबाबाद के सीओ अरुण कुमार सिंह ने बताया- मामला संज्ञान में है। पुलिस को अभी तक तहरीर नहीं दी गई है। मामला जीआरपी के तहत आता है। इसकी रिपोर्ट जीआरपी थाने में ही दर्ज होगी।

जीआरपी थाना प्रभारी एमआर कर्दम ने बताया कि सूचना मिलने पर घायल सर्वजीत को अस्पताल पहुंचाया गया था, जहां से बिजनौर रेफर किया गया। ट्रेन में धक्कामुक्की की बात सामने आई है, तहरीर मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *