INDvsENG LIVE: तीसरे दिन का खेल शुरू विहारी और जडेजा है क्रीज पर

ओवल (लंदन)।  इंग्लैंड दौरे की टेस्ट सीरीज के आखिरी टेस्ट के तीसरे दिन का खेल शुरू हो गया है. क्रीज पर हनुमा विहारी के साथ रवींद्र जडेजा दे रहे हैं. मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया मुश्किल में फंसती जरूर दिखाई दी. लेकिन टीम इंडिया के अभी चार विकेट गिरने बाकी हैं और वह फॉलोआन का खतरा टाल चुकी है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक  इंग्लैंड की पहली पारी के 332 रनों के स्कोर के जवाब में टीम इंडिया को अपने 6 विकेट के नुकसान के 174 रन बनाए थे.

हनुमा विहारी जो अपने करियर की पारी में 25 रन बना चुके हैं, के पास एक बेहतरीन मौका है. अगर वे अर्धशतक भी बना जाते हैं तो आगे की सीरीज में उन्हें नजरअंदाज करना चयनकर्ताओं के लिए मुश्किल होना तय है. वहीं रवींद्र जडेजा के सामने यह चुनौती होगी कि उनसे इस बार भी कहीं शॉट सिलेक्शन में गलती न हो जाए अक्सर वे हवा में शॉट खेलते हुए कैच आउट हो जाते हैं.

दूसरे दिन के तीसरे सत्र में भारत की  आधी टीम 154 रन पर ही आउट होकर वापस पवेलियन चली गई जिसमें कप्तान विराट कोहली भी शामिल थे. अभी टीम इंडिया इंग्लैंड से 158 रन पीछे चल रही है. क्रीज पर हनुमा विहारी 25 रन और रवींद्र जडेजा 8 रन बनाकर खेल रहे हैं. इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन 20 रन पर दो विकेट, बेन स्टोक्स 44 रन पर दो विकेट, स्टुअर्ट ब्रॉड 25 रन पर एक विकेट और सैम कुरेन 46 रन पर एक विकेट हासिल कर चुके हैं.

बटलर की पारी ने इंग्लैंड को दिया बड़ा स्कोर
इस तरह से मैच का दूसरा दिन जोस बटलर के नाम रहा जिनका आज जन्मदिन भी था. जोस बटलर की 89 रनों की पारी टीम इंडिया पर भारी दिखाई दी. इस पारी से जोस बटलर ने अपने जन्मदिन पर इंग्लैंड का पहले दिन का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 198 को 332 रन कर मजबूती दे दी. इसके जवाब में टीम इंडिया ने  दिन का खेल खत्म होने तक 174 रन बनाते हुए अपने 6 विकेट गंवा दिए थे.बटलर ने शानदार अर्धशतक बनाते हुए 89 रन बनाए. वहीं टीम इंडिया के बल्लेबाज उतने सहज नजर नहीं आए. विराट कोहली ने जरूर बढ़िया बल्लेबाजी की लेकिन वे अपनी एकाग्रता खो बैठे और 49 के स्कोर पर आउट हो गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *