गरजा भारत: शहीदों के खून की एक-एक बूंद का बदला लेंगे

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार दोपहर बड़ा आतंकी हमला हुआ है. इस हमले में सुरक्षाबल के 20 से अधिक जवान शहीद हुए हैं. हमले के बाद राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया आनी भी शुरू हो गई है. जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और पीडीपी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने हमले की निंदा की है. कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने इस हमले के बाद मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर इस हमले की निंदा की है. गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी DG CRPF आरआर भटनागर से पुलवामा हमले के बाद बात की. केंद्रीय मंत्री और पूर्व सेनाध्यक्ष वीके सिंह ने कहा है कि शहीदों के खून की एक-एक बूंद का बदला लेंगे.

Vijay Kumar Singh

@Gen_VKSingh

As a soldier and a citizen of India, my blood boils at the spineless and cowardly attacks. 18 brave hearts from the @crpfindia laid down their lives in . I salute their selfless sacrifice & promise that every drop of our soldier’s blood will be avenged.

808 people are talking about this

किसने क्या कहा?

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को पुलवामा हमले के बाद ट्वीट कर निंदा की. राहुल गांधी ने कहा कि इस हमले से वह काफी दुखी हैं. शहीदों के परिवार के प्रति वह संवेदना व्यक्त करते हैं.

Rahul Gandhi

@RahulGandhi

I’m deeply disturbed by the cowardly attack on a convoy in J&K in which 10 of our brave men have been martyred and many others wounded. My condolences to the families of our martyrs. I pray for the speedy recovery of the injured.

2,647 people are talking about this

उमर अब्दुल्ला ने हमले के बाद ट्वीट किया कि इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है, ये एक फिदायीन हमला है. उन्होंने कहा कि घाटी में एक बार फिर 2004-05 जैसा माहौल होता जा रहा है.

Sambit Patra

@sambitswaraj

Such a dastardly attack by Pakistan sponsored terrorists on @crpfindia Jawans in Kashmir.This indeed exposes frustration of Pak & terrorists on
My condolence with families who lost their loved ones & Prayers for the fast recovery of the injured Jawans!
जय हिंद।

795 people are talking about this

उमर अब्दुल्ला के अलावा महबूबा मुफ्ती ने भी ट्वीट कर इस हमले की निंदा की है. महबूबा ने कहा कि अवंतीपोरा से दिल दुखाने वाली खबर आ रही है, यहां सुरक्षाबल के 12 जवान शहीद हो गए हैं. उन्होंने कहा कि इस आतंकी हमले की निंदा करने के लिए कोई शब्द पर्याप्त नहीं है. पता नहीं कि आतंकियों के इस वहशीपन को खत्म करने के लिए हमें कितनी जानें गंवानी पड़ेगी.

Omar Abdullah

@OmarAbdullah

Jaish has claimed the blast as a suicide (fidaeen) attack reminiscent of the dark days of militancy pre 2004-05.

148 people are talking about this

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट कर इस हमले की निंदा की. उन्होंने कहा कि इस मुश्किल समय में देश को एकजुट रहना चाहिए. कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर लिखा कि पुलवामा में आतंकियों ने एक बार फिर आतंकियों ने कायराना हरकत की है. उन्होंने कहा कि उरी, पठानकोट और अब पुलवामा मोदी सरकार के नेतृत्व में आतंकी हमलों की लिस्ट बढ़ती ही जा रही है.

Randeep Singh Surjewala

@rssurjewala

Condemn the cowardly terror attack on our jawans in Pulwama, J&K today.

Our homage to the 18 brave hearts who made the supreme sacrifice & condolences to their family.

Uri, Pathankot, Pulwama- the terror list & compromise of National Security by Modi Govt continues unabated.

718 people are talking about this

Arvind Kejriwal

@ArvindKejriwal

Extremely shocking news coming from Pulwama (J&K). I strongly condemn the terror attack on CRPF convoy in which many casualties are feared. India must stand united in this moment of grief

1,055 people are talking about this

कैसे हुआ हमला ?

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में अवंतीपोरा के गोरीपोरा क्षेत्र में सुरक्षाबलों के काफिले पर जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन ने हमला किया. इस दौरान CRPF की दो बसों को निशाना बनाया गया है. अभी तक 20 से अधिक जवान इस हमले में शहीद हो चुके हैं और 40 से अधिक जवान घायल हुए हैं. गौरतलब है कि घाटी में काफी लंबे समय के बाद आतंकियों ने आईईडी धमाके के जरिए सुरक्षाबलों पर बड़े हमले को अंजाम दिया है.

किसने किया हमला?

आपको बता दें कि जैश ए मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ले ली है. इसको अंजाम देने वाला ड्राइवर पुलवामा के गुंडई बाग का रहने वाला है. इसका नाम आदिल अहमद उर्फ वकास कमांडो है.