क्या वाकई एएमयू छात्र ने कहा- हाऊ इज द जैश, ग्रेट सर? जानिए पूरा सच

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्र बसीम हिलाल ने एक ट्वीट किया जिसके बाद देश भर में इस पर चर्चा होने लगी. इस विवादास्पद ट्वीट के बाद हिलाल के खिलाफ अलीगढ़ पुलिस ने उस पर मामला दर्ज कर लिया है और विश्वविद्यालय प्रशासन ने उसे निलंबित कर दिया है.

दरअसल एएमयू के छात्र बसीम हिलाल ने ट्वीट किया,”हाऊ इज द जैश, ग्रेट सर”. आपको बता दें कि यहां वो सीधे तौर पर जैश-ए-मोहम्मद नाम के आतंकवादी संगठन की तारीफ कर रहा था. इसी आतंकी संगठन ने पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली है. इस हमले में अभी तक 40 जवान शहीद हो चुके हैं.

गणित विभाग के इस छात्र ने विवाद बढ़ता देख अपना ट्वीट डिलीट कर दिया लेकिन तब तक इसके स्क्रीनशॉट के साथ पुलिस के पास शिकायत पहुंच चुकी थी. अलीगढ़ के एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद ट्विटर से शिकायत की गई जिसके उसका अकाउंट डिलीट कर दिया.

साथ ही आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. एएमयू पीआरओ उमर सलीम पीरज़ादा ने भी मामले की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि छात्र के खिलाफ विश्वविद्यालय प्रबंधन ने कार्रवाई की है. उसे निलंबित कर दिया गया है.

 

हाल ही में एएमयू के 14 छात्रों के खिलाफ मारपीट और देश विरोधी नारेबाजी का मामला दर्ज किया गया था. स्थिति को बिगड़ता देख कर प्रशासन ने पूरे इलाके में इंटरनेट भी बंद कर दिया था. इससे पहले भी एएमयू जिन्ना की तस्वीर को लेकर विवाद के केंद्र में रहा था.