आजतक पर बोला PAK रक्षा एक्सपर्ट- मसूद अजहर से भारत ने खुद पर कराया हमला

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के पीछे पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद का हाथ है और खुद जैश ने गुरुवार को पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली थी. भारत लगातार अंतरराष्ट्रीय समुदाय से जैश सरगना मौलाना मसूद को ग्लोबल टेररिस्ट घोषित करने की अपील कर रहा है. इन सबके बावजूद पाकिस्तान में बैठे लोग मसूद को पनाह दे रहे हैं और उसकी तरफदारी में लगे हैं.

पाकिस्तान रक्षा विशेषज्ञ सुल्तान हाली ने ‘आजतक’ की चर्चा में हिस्सा लेते हुए पहले तो जवानों की शहादत पर अफसोस जताया और फिर उन्होंने भारत के खिलाफ जहर उगलना शुरू कर दिया. उन्होंने कहा कि जैश ने अगर इस हमले की जिम्मेदारी ली है और उसे देखना पड़ेगा यह लोग कौन हैं.

पाकिस्तानी रक्षा विशेषज्ञ ने कहा कि मसूद अजहर को हम लोग पाकिस्तान में भी शक की नजर से देखते हैं और वह 6 साल भारत की कैद में रहा है, फिर एक विमान हाई जैक के बाद उसे वापस किया गया था. उन्होंने कहा कि हो सकता है कि आपने उसे सिखाकर भेजा है कि वो ऐसी हरकते करे.

एक्सपर्ट के ऐसे जवाब पर एंकर निशांत चतुर्वेदी ने भी उनपर पलटवार करते हुए कहा कि अगर हमने उसे सिखाकर भेजा है तो आप लोग उसे फिर भारत को सौंप क्यों नहीं देते. निशांत ने कहा कि आपके यहां हाफिज सईद खुला घूम रहा है जिसके सिर पर अमेरिका ने इनाम घोषित किया है, उसके खिलाफ पाकिस्तान की सरकार ने अबतक क्या कार्रवाई की है.

पाकिस्तान दोषी कैसे?

सुल्ताल हाली ने कहा कि हमले की जांच पूरी नहीं हुई है, ऐसे में भारत इस हमले के लिए पाकिस्तान को कैसे जिम्मेदार ठहरा सकता है. इस पर एंकर ने कहा कि हमने नहीं कहा बल्कि जैश ए मोहम्मद ने खुद इस हमले की जिम्मेदारी ली है. इसके जवाब में पाकिस्तानी रक्षा विशेषज्ञ ने कहा कि अगर हमले में मसूद अजहर का हाथ है तो हमें सबूत दीजिए, हम उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे. पुराने सबूतों पर सुल्तान हाली ने गोलमोल जवाब दे दिया.