ऑस्कर अवॉर्ड्स में दो बार औंधे मुंह गिर चुकी हैं ये सुपरस्टार एक्ट्रेस, देखें वीडियो

साल 2013 में एक्ट्रेस जेनिफर लॉरेन्स, सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का ऑस्कर अवॉर्ड लेने के लिए स्टेज पर जा रही थी. उन्हें फिल्म सिल्वर लाइनिंग प्लेबुक के लिए बेस्ट अभिनेत्री का ऑस्कर मिला था लेकिन उन्होंने जैसे ही सीढ़ियों पर कदम रखा वे नीचे गिर गईं. कोई भी आम इंसान होता तो लोग उसका मज़ाक उड़ाते लेकिन वे जेनिफर लॉरेन्स थी और उनके गिरने पर उन्हें ना केवल लोगों की सहानुभूति मिली बल्कि कई फनी मीम्स भी बने जिसने उनकी लोकप्रियता में इज़ाफा ही किया.

उन्होंने इस घटना के बारे में बात करते हुए कहा था कि ‘मैंने डियोर की एक खूबसूरत ड्रेस पहनी हुई थी और मेरे स्टायलिस्ट ने मुझे कहा था कि इस ड्रेस को संभालना आसान नहीं है और मुझे किक करना है और फिर वॉक करनी है लेकिन ऑस्कर अवॉर्ड्स  के कुछ देर बाद ही मेरे दिमाग में केकवॉक घूमने लगा था. मैं सेरेमनी के दौरान ये भी सोच रही थी कि मेरे दिमाग में ये शब्द क्यों घूम रहा है. फिर बेस्ट एक्ट्रेस के लिए मेरा नाम अनाउंस हुआ और मैं स्टेज पर जाने लगी और मेरी ड्रेस का फ्रैबिक मेरे पांव के नीचे आ गया और मैं गिर पड़ी. तब मुझे अपने स्टायलिस्ट की बात याद आई कि केकवॉक नहीं बल्कि मुझे किक करते हुए वॉक करना था. जाहिर है, मैं अपने स्टायलिस्ट की बात भूल चुकी थी और केक के बारे में सोच रही थी, इसलिए गिर पड़ी.’

साल 2014 में एक बार फिर वे ऑस्कर अवॉर्ड  के रेड कार्पेट पर गिर गईं. वे दरअसल उस समय दर्शकों का अभिवादन कर रही थी और अचानक अपना बैलेंस खो बैठी. हालांकि हर बार की तरह इस बार भी उन्होंने हंसकर इस बात को टाल दिया था.  इसके बाद साल 2016 के ऑस्कर अवॉर्ड्स में  हाथ में वाइन का ग्लास थामे नज़र आईं थी और कई सीट्स के ऊपर से चढ़ते हुए वे अपने आपको इस बार गिरने से बचाने में कामयाब रहीं थी.