दक्षिण अफ्रीका की वनडे टीम से बाहर हुए हाशिम अमला, तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी की वापसी

श्रीलंका के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले तीन मुकाबलों के लिए दक्षिण अफ्रीका ने अपनी टीम घोषित कर दी है. पहले तीन मुकाबले के लिए तेज गेंदबाज लुंगी एनगीडी की टीम में वापसी हुई है. शुरुआती मैचों के लिए  अनुभवी बल्लेबाज हाशिम अमला को टीम में जगह नहीं मिल पाई है. क्रिकेट साउथ अफ्रीका के हाशिम अमला को टीम से बाहर करने के फैसले से हर कोई हैरान है. टीम में वापसी करने वाले लुंगी एनगीडी को पिछले साल मोमेंटम वनडे कप में घुटने में चोट लगी थी.

दक्षिण अफ्रीका ने दाएं हाथ के एक और तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्टजे को भी टीम में जगह दी है. वह दक्षिण अफ्रीका के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करेंगे.  नॉर्टज ने मजांसी सुपर लीग (एमएसएल) में 150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी की थी. अमला को टीम में न चुने जाने पर हालाकि, क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) से सवाल पूछे गए तो उन्होने कहा कि अमला को बस आरामा दिया गया है और “वह अभी टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं.”

पाकिस्तान के खिलाफ हुई पिछली वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा रहने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन और तेज गेंदबाज डेन पैटरसन को भी बाहर का रास्ता दिखाया गया है जबकि हरफनमौला खिलाड़ी वियान मुल्डर टीम में बने हुए हैं. सीरीज का पहला वनडे मैच तीन मार्च को जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा वर्ल्डकप 2019 से पहले दक्षिण अफ्रीका की यह आखिरी सरीज होगी.

दक्षिण अफ्रीका टीम 

फाफ डु प्लेसिस (कैप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, इमरान ताहिर, डेविड मिलर, वियान मुल्डर, लुंगी एनगीडी, एनरिच नॉर्टजे, अंदिले फेहलुकवायो, ड्वाइन प्रीटोरियस, कैगिसो रबादा, तबरेज शम्सी, डेल स्टेन और रस्सी वैन डेर ड्यूसेन.