भारत का बदला: वीरेंद्र सहवाग बोले, The boys have played really well, पाकिस्तान सुधर जाओ वरना सुधार देंगे

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान पर बेहद बड़ी कार्रवाई करते हुए एलओेसी को पार कर जैश के ठिकानों को तबाह कर दिया है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर ने भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई की तारीफ की है.

वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा, “लड़कों ने सच में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया, सुधर जाओ वरना सुधार देंगे. एयर स्ट्राइक.” वहीं वीरेंद्र सहवाग के साथी और टीम इंडिया के ओपनर गौतम गंभीर ने ट्वीट करते हुए लिखा, “जय हिंद, इंडिया एयर स्ट्राइक, एक बार फिर से एयर स्ट्राइक.”
12 मिराज विमानों से गिराए गए 1000 किलो बम

एबीपी न्यूज़ के मुताबिक भारतीय वायुसेना ने एलओेसी को पार कर 12 मिराज विमानों की मदद से जैश के ठिकानों को तबाह कर दिया. जानकारी के मुताबिक भारतीय वायुसेना ने 1000 किलो बम गिराए हैं. इस कार्रवाई में भारत ने अपने लड़ाकू विमान मिराज का इस्तेमाल किया है. 21 मिनट तक एयरफोर्स की ये सर्जिकल स्ट्राइक चली, इसमें जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैएबा, हिजबुल मुजाहिद्दीन के कैंप तबाह हुए हैं. बड़ी जानकारी के मुताबिक कुल 250 से 300 आतंकी मारे गए हैं.

बालाकोट, मुजफ्फराबाद और चकोटी को बनाया निशान

भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर जैश के बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद में ठिकाने तबाह किए हैं. इसके साथ ही जैश के क्ट्रोल रूम अल्फा-3 को भी भी नेस्तानाबूत कर दिया गया है. भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट की ओर से ये एक्शन किया था. बालाकोट पाकिस्तान के एबटाबाद के पास स्थिति है. इसके बाद मुजफ्फराबाद में सुबह 3.48 बजे से 3.55 बजे तक और चकोटी में सुबह 3.58 बजे से 4.04 बजे तक स्ट्राइक की गई.

भारतीय सेना की इस कार्रवाई को पूरी तरह से गुप्त रखा गया था. किसी को भी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी. इस पूरी कार्रवाई की कमांड भारतीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल ने अपने हाथ में ले रखी थी.