154 करोड़ में बनी The Nun ने कमाए 943 करोड़, कमाई लागत से 6 गुना ज्यादा

The Nun Overall Box Office Collection : हॉलीवुड हॉरर फिल्म ”द नन” दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है. ‘द नन’ कंज्यूरिंग फ्रेंचाइजी की 5वीं फिल्म है. हॉरर जॉनर लवर्स को, फिल्म की कहानी काफी पसंद आ रही है. फिल्म ने वीकेंड में ही अपनी कुल लागत से 6 गुना ज्यादा कमाई कर कई रिकॉर्ड बना लिए हैं.

फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक 158.4 करोड़ के बजट में बनी The Nun ने पहले वीकेंड में वर्ल्डवाइड 943.2 करोड़ रुपये कमा चुकी है. ओपनिंग वीकेंड में 385.2 करोड़ कलेक्शन था. जाहिर सी बात है ये फिल्म भारतीय बाजार में भी धूम मचा रही है. इस हफ्ते बॉक्स ऑफिस का जो ट्रेंड रहा उसके आधार पर साफ़ नजर आ रहा है कि दर्शकों ने तीन नई हिंदी फिल्मों की रिलीज के बावजूद The Nun को तरजीह दी.

कंज्यूरिंग सीरीज की भारत में बेस्ट ओपनर है द नन

भारतीय बाजार में फिल्म ने ओपनिंग डे पर ही 8 करोड़ रुपये की कमाई की थी. इसके साथ रिलीज हुई बॉलीवुड की तीन फिल्में पलटन, लैला मजनू और गली गुलियां काफी पीछे छूट गई हैं. The Nun भारत में ‘कंज्यूरिंग सीरीज’ की सबसे बड़ी और बेस्ट ओपनर साबि‍त हुई है.

भारतीय बाजार में द नन ने कमाए इतने करोड़

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, भारतीय बाजार में द नन ने ओपनिंग वीकेंड में कुल 28.50 करोड़ की नेट कमाई की है. हालांकि रविवार को मूवी का कलेक्शन उतना नहीं रहा, जितने की उम्मीद लगाई जा रही थी. गुरुवार को रखे गए प्रिव्यू शोज से फिल्म ने 30 लाख कमाए थे. द नन ने शुक्रवार को- 8 करोड़, शनिवार- 10.20 करोड़, रविवार-10 करोड़ की कमाई की. इसे भारत में 1603 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है. टाइम्स ऑफ़ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को फिल्म की कमाई 3 करोड़ रुपये रही. इस तरह देखें तो The Nun ने चार दिन के अंदर भारत में 30 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर चुकी है.

taran adarsh

@taran_adarsh

⁠ ⁠emerges the franchise’s best opener… Biz went slightly down on Sun [vis-à-vis Sat], but has packed a strong total in its opening weekend… Thu previews 30 lakhs, Fri 8 cr, Sat 10.20 cr, Sun 10 cr. Total: ₹ 28.50 cr Nett BOC [1603 screens]. India biz. All versions.

मूवी द नन हॉरर से भरपूर है. इसमें शैतान और चर्च के बीच में जंग दिखाई गई है. जहां चर्च की तरफ शैतान से लड़ने का जिम्मा पादरी ने नहीं बल्कि नन ने उठाया है. मूवी के कई बेहद डरावने सीन्स हैं. हॉरर कंटेंट को पसंद करने वालों के लिए ये मूवी ट्रीट है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *