तारीफ के साथ मायावती ने उठाए सवाल, कहा- सेना को पहले से फ्री हैंड मिलता तो नहीं होते पठानकोट, उरी जैसे हमले

नई दिल्ली। पुलवामा में हुए आतंकी हमले का बदला लेने के लिए भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान पर की गई बड़ी कार्रवाई पर लगातार प्रतिक्रयाएं आ रही है इसी कड़ी में बीएसपी सुप्रीमो ने भी अपनी बात रखी है. मायावती ने ट्वीट कर कहा, “जैश आतंकियों आदि के खिलाफ पीओके में घुसकर भारतीय वायुसेना के बहादुर जाबाज़ों की साहसिक कार्रवाई को सलाम व सम्मान. काश हमारी सेना को फ्री हैण्ड बीजेपी की सरकार पहले दे देती तो बेहतर होता.”

मायावती ने एक दूसरे ट्वीट में कहा, “पीएम ने पुलवामा के जवानों की शहादत के बदले में कार्रवाई करने के लिये अब जो फ्री हैण्ड सेना को दिया है अगर यह फैसला मोदी सरकार द्वारा पहले ले लिया गया होता तो पठानकोट, ऊरी व पुलवामा जैसी अति-दुःखद व अति-चिन्तित करने वाली घटनायें नहीं होती और न ही इतने जवान शहीद होते.”

बता दें कि वायुसेना ने एलओेसी को पार कर भारतीय वायुसेना के 10 मिराज विमानों ने जैश के ठिकानों को तबाह कर दिया है. जानकारी के मुताबिक भारतीय वायुसेना ने 1000 किलो बम गिराए. 12 मिराज 2000 विमानों से लगातार 21 मिनट तक बम बरसाए.

पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना की ओर से ये एक्शन किया गया. बालाकोट पाकिस्तान के एबटाबाद के पास स्थिति है. एलओसी से बालाकोट की दूरी 88 किलोमीटर है. एबटाबाद वही इलाका है जहां ओसामा बिन लादेन छिपा था. भारतीय वायुसेना का इतना अंदर जाकर कार्रवाई करना बेहद सफल ऑपरेशन माना जा रहा है.

सरकार के सूत्रों के मुताबिक भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर जैश के बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद में ठिकाने तबाह किए हैं. इसके साथ ही जानकारी मिली है जैश के क्ट्रोल रूम अल्फा-3 को भी भी नेस्तानाबूत कर दिया गया है.