पीओके में वायु सेना के स्ट्राइक के बाद थल सेना का ‘Josh हाई’, कविता की लाइन ट्वीट कर दी जानकारी

नई दिल्ली। पीओके में भारतीय वायु सेना की ओर से हुए एयर स्ट्राइक के बाद न सिर्फ देश के लोग बल्कि थल सेना के जवानों का भी ‘जोश हाई’ है. भारतीय थल सेना ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की कविता के कुछ लाइनों को लिखकर शेयर करते हुए जवानों का ‘जोश’ बताया है. कविता के जरिए सेना ने कहा है कि भारत और हमारे जवान जितना विनम्र हुए हैं उतना ही हमे कायर समझा गया है. लेकिन, अब ऐसा नहीं होगा.

‘क्षमाशील हो रिपु-समक्ष
तुम हुए विनीत जितना ही,
दुष्ट कौरवों ने तुमको
कायर समझा उतना ही।

सच पूछो, तो शर में ही
बसती है दीप्ति विनय की,
सन्धि-वचन संपूज्य उसी का जिसमें शक्ति विजय की।

भारतीय सेना ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा, ”क्षमाशील हो रिपु-समक्ष तुम हुए विनीत जितना ही, दुष्ट कौरवों ने तुमको कायर समझा उतना ही. सच पूछो, तो शर में ही बसती है दीप्ति विनय की, सन्धि-वचन संपूज्य उसी का जिसमें शक्ति विजय की.’

इस पोस्ट के साथ-साथ भारतीय थल सेना ने एक फोटो भी शेयर किया है. सेना ने हैशटैग के साथ लिखा है कि #IndianArmy #AlwaysReady साथ ही #NationFirst भी हैशटैग लगाया है.

बता दें कि भारतीय वायु सेना ने पीओके के इलाकों में बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 12 मिराज विमानों के जरिए 1000 किलो बम बरसाए हैं. इस कार्रवाई में 200 से 300 आतंकी मारे गए हैं. साथ ही जैश का ऑपरेशनल ऑफिश अल्फा-3 को भी तबाह कर दिया है.

इस बात की पुष्टी पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने भी किया है. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने माना है कि भारतीय वायु सेना ने पीओके के इलाकों में बमबारी की है.