युद्ध जैसे हालात, पूरे PAK में हवाई सेवाएं रद्द, भारत में भी हाई अलर्ट

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना के एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की ओर से सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है. हमले के बाद से ही पाक की ओर से LoC पर जारी गोलीबारी के बीच पाकिस्तानी लड़ाकू विमान ने भारतीय वायुसीमा का उल्लंघन किया और सीमा में उसके 2 विमान घुस आए और पाक की ओर से इस हरकत के बाद कई जम्मू-कश्मीर और पंजाब के एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही रोक दी गई है. अमृतसर एयरपोर्ट को खाली करा लिया गया है.

राज्य के लेह, जम्मू, श्रीनगर और पठानकोट के एयरपोर्ट को हाईअलर्ट पर रखा गया है. सुरक्षा कारणों से इन जगहों पर एयरस्पेस को बंद कर दिया गया है. कई व्यवसायिक विमानों को भी रोक दिया गया है. भारतीय एयरपोर्ट प्राधिकरण (AAI) से जुड़े सूत्रों के अनुसार जम्मू-कश्मीर के अलावा पंजाब के एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है. इसके अलावा उत्तराखंड के देहरादून और हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला एयरपोर्ट को भी बंद कर दिया गया है.

ANI

@ANI

Sources: International flights that transit between Indian and Pakistani airspace now being affected. Some flights returning to origin, while others appear to be seeking alternate routing.

339 people are talking about this

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

ANI

@ANI

Punjab: Passengers stranded as flight operations at Amritsar airport have been suspended.

175 people are talking about this

सूत्रों के अनुसार, सीमा पर तनाव के बीच कई अंतरराष्ट्रीय उड़ान भी प्रभावित हुई हैं. कई फ्लाइट को वापस भेजा जा रहा है या फिर उन्हें वैकल्पिक रूटों पर भेजा जा रहा है. वहीं अमृतसर एयरपोर्ट को भी बंद कर दिया गया है. एयरपोर्ट बंद किए जाने से यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

ANI

@ANI

Flight operations have been suspended at airport.

352 people are talking about this

दूसरी ओर, पाकिस्तान ने अपने यहां से किसी भी तरह के उड़ान को रद्द कर दिया और ऑपरेशन को रोक दिया है. पाक में लाहौर, मुल्तान, फैसलाबाद, स्यालकोट और इस्लामाबाद एयरपोर्ट को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है.

ANI

@ANI

Pakistan immediately stops its domestic and international flight operations from Lahore, Multan, Faisalabad, Sialkot and Islamabad airports.

844 people are talking about this

पाकिस्तानी जेट फाइटर विमान ने भारतीय वायुसीमा का उल्लंघन करते हुए लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) के पास 4 जगहों पर पेलोड गिराए गए. भारतीय वायुसेना की गतिविधियों के कारण श्रीनगर एयरपोर्ट को व्यवसायिक उड़ान के लिए रोक दिया गया है. स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, आम नागरिकों के लिए रनवे अगले 3 घंटे तक के लिए बंद रहेगा.

सीमा पर बढ़ते तनाव को देखते हुए सीमा पर स्थित सभी तरह के अस्पताल और स्वास्थ्य केंद्रों पर भारी संख्या में दवाइयां मुहैया कराई जा रही हैं. साथ ही इन स्वास्थ्य केंद्रों और अस्पतालों में कार्यरत कर्मियों की छुट्टी को रद्द कर दिया गया है.

दूसरी ओर, पाकिस्तान वायुसेना के भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने के बाद भारतीय वायुसेना को हाई अलर्ट पर रखा गया है. पायलटों को महज 2 मिनट में तैयार रहने का निर्देश दिया गया है.