जम्मू-कश्मीर में ककरियाल में मुठभेड़ के दौरान 3 आतंकी ढेर, 12 जवान घायल

जम्मू । जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में बुधवार को सीआरपीएफ के एक जवान और फॉरेस्ट गार्ड पर आतंकियों ने हमला कर दिया था. आतंकी हमला करके ककरियाल के जंगलों में फरार हो गए. सेना द्वारा चलाए सर्च ऑपरेशन में गुरुवार को 3 आतंकी मारे गए. आतंकियों और सेना के बीच हुई मुठभेड़ में सेना के 12 जवान भी घायल हुए हैं. घायलों में एक पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं. पिछले 12 घंटे से चल रहा सेना का सर्च ऑपरेशन और मुठभेड़ दोपहर बाद खत्म हो गई.

बता दें कि बुधवार को एक ट्रक में सवार होकर आए आतंकवादियों ने उधमपुर के झज्जर कोटली में पुलिस के नाके पर हमला कर सीआरपीएफ जवान और फॉरेस्ट गार्ड को घायल कर दिया. हमले के बाद आतंकी ट्रक को वहीं छोड़कर घनी झाड़ियों वाले जंगल में गायब हो गए.

घनी झाड़ियों वाले जंगलों में और आसपास के इलाकों में आतंकवादियों की गतिविधियों का पता लगाने के लिए सेना, पुलिस और सीआरपीएफ ने ड्रोन, हेलीकॉप्टर और अन्य निगरानी गैजेट का इस्तेमाल किया.

गुरुवार को सेना को माता वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी के पास ककरियाल इलाके में एक घर में तीन आतंकी होने का पता चला. पुलिस ने हिरासत में लिए गए ट्रक चालक और सहायक के पास से एक एके-47 राइफल और तीन मैगजीन बरामद किए थे.

आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए सेना ने आसपास के इलाके को खाली करवा दिया. सेना ने बताया कि एक ग्रामीण ने उन्हें जानकारी दी कि बुधवार की रात करीब 10 बजे तीन हथियारबंद आतंकवादी खाने-पीने की चीजों का थैला लिए उसके घर में घुस गए.

Terror Attack

आतंकियों ने घर में अपने कपड़े बदले, खाना खाया और पानी पीने के बाद वहां से चले गए. इस सूचना पर सेना ने नगरोटा-झज्जर कोटली के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग पर परिवहन बंद कर दिया गया और इलाके के स्कूल भी बंद कर दिए गए.

गुरुवार की शाम तक चले एनकाउंटर में सेना ने तीनों आतंकियों को मार गिराया. इस दौरान सेना और पुलिस के 12 जवान भी घायल हो गए.

Terror Attack

उधर, सोपोर में एक एनकाउंटर के दौरान दो आतंकी मारे गए. सेना और सीआरपीएफ द्वारा आतंकियों की खोज के लिए संयुक्त अभियान चलाया गया था. आंतकियों के कब्जे से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया.