लड़की बोली- ‘शादी करो या 20 लाख रुपये दो, वरना रेप केस में जाओगे जेल’, परेशान नेता ने की शिकायत

लखनऊ। अखिल भारतीय प्रधान संगठन के राष्ट्रीय महासचिव ने एक युवती की ब्लैकमेलिंग से तंग आकर लखनऊ के महानगर कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज कराई है। उन्होंने दर्जनभर से अधिक कॉल की वॉयस रिकॉर्डिंग पुलिस को सौंपी है। गोंडा की युवती ने नौकरी के लिए संपर्क किया और प्यार के इजहार के साथ शादी की पेशकश कर दी। इन्कार करने पर उसने 20 लाख की मांग कर डाली। उन्होंने गोंडा के सीओ से शिकायत की तो युवती ने सीओ को कॉल करनी शुरू कर दी।

तंग आकर सीओ ने समझौते की पेशकश कर डाली। प्रधान संघ के नेता ने मुख्यमंत्री और डीजीपी से गुहार लगाने के साथ आत्मदाह की चेतावनी दी है। निशातगंज की पेपर मिल कॉलोनी निवासी ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि वह अखिल भारतीय ग्रामप्रधान संगठन के राष्ट्रीय महासचिव हैं और गोंडा के तरबगंज इलाके में अपने भाई वीरेंद्र प्रताप सिंह के साथ किसान क्लब बनाकर खाद, बीज व कीटनाशक दवाओं की ब्रिक्री का भी काम करते हैं।

ज्ञानेंद्र की मां ने की थी नौकरी की सिफारिश

ज्ञानेंद्र सिंह

ज्ञानेंद्र सिंह
किसान क्लब में कई महिलाएं भी काम करती हैं। ज्ञानेंद्र की मां ने अपनी एक सहेली की नातिन को क्लब में नौकरी दिलाने की सिफारिश की थी। दो महीने पहले युवती ने तरबगंज में ज्ञानेंद्र से संपर्क करके नौकरी की बात की।

उन्होंने स्थान रिक्त होने पर बुलाने की बात कहकर टाल दिया। इसके बाद युवती ने उन्हें कॉल करनी शुरू कर दीं। कुछ दिनों बाद उसने प्यार का इजहार करने के साथ शादी की पेशकश की। हैरत में पड़े ज्ञानेंद्र ने अपने जवान बेटे-बेटी के बारे में जानकारी देने के साथ युवती को समझाने की कोशिश की, लेकिन उसकी कॉल का सिलसिला जारी रहा।

महानगर कोतवाली में दर्ज कराई प्राथमिकी

डेमो

शादी का प्रस्ताव दृढ़ता से ठुकराने पर उसने 20 लाख रुपयों की मांग कर दी। धमकी दी कि रकम न देने पर दुष्कर्म के मुकदमे में फंसा देगी। ब्लैकमेलिंग का संदेह होने पर ज्ञानेंद्र ने तरबगंज के क्षेत्राधिकारी कृष्ण चंद्र को दर्जन भर वॉयस रिकॉर्डिंग सुनाने के साथ कार्रवाई की मांग की

सीओ ने युवती को तलब करके हिदायत दी। इसके बाद उसने सीओ को कॉल करनी शुरू कर दी। आखिरकार सीओ ने ज्ञानेंद्र को युवती से समझौता करके पीछा छुड़ाने की सलाह दे डाली। शिकायत का कोई नतीजा न निकलते देख ज्ञानेंद्र ने महानगर कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज कराई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *