रामदेव बोले- मोदी की नौकरियां बीजेपी से पूछो, मैंने 2 माह में 20 हजार को दिया रोजगार

नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव ने दावा किया है कि अगले दो से ढाई सालों में पतंजलि के जरिए पांच लाख लोगों को सीधे रोजगार मिलेगा. ‘आजतक’ के कार्यक्रम हल्ला बोल में रामदेव ने रोजगार से जुड़े सवाल पर कहा कि पतंजलि के जरिए वे 2 लाख लोगों को रोजगार दे चुके हैं.

उन्होंने रोजगार के मुद्दे पर सीधे मोदी सरकार को तो नहीं घेरा, लेकिन इतना कहा कि पीएम मोदी की नौकरियों के बारे में आप बीजेपी से पूछो, लेकिन मैंने बीते दो माह में ही 20 हजार युवाओं को नौकरी दी है. रामदेव ने बताया कि पिछले दो माह में ही हमने पतंजलि के सेल्ड एंड डिस्ट्रीब्यूशन में 20 हजार जवानों को रोजगार दिया है.

आजतक के कार्यक्रम हल्ला बोल में बाबा रामदेव ने कहा कि हम दूध-पनीर के लिए एक लाख किसानों को सीधा जोड़ेंगे. 50 हजार से ज्यादा रिटेलर्स साथ होंगे. रामदेव ने दावा किया कि अगले 6 माह में ढाई लाख लोग उनके साथ जुड़ेंगे. अगले दो-ढाई सालों में पांच लाख लोगों को पतंजलि से सीधे रोजगार मिलेगा.

उन्होंने कहा कि जो बाबा खुद कभी बेरोजगार हुआ करता था, अगर उसकी बदौलत लोगों के घरों में चिराग जलता है, बच्चे पढ़ते हैं, तो इसमें क्या बुरा है. आज कल तो जब पता चलता है कि लड़का पतंजलि में जॉब कर रहा ब्याह भी अच्छे घर में हो जाता है.

कार्यक्रम में मौजूद छात्र-छात्राओं से उन्होंने पीएम मोदी की स्टाइल में पूछा कि मैंने दो लाख युवाओं को रोजगार देकर अच्छा काम किया कि बुरा काम किया? अगले कुछ सालों में मैं 5 लाख युवाओं को रोजगार देने जा रहा, ये अच्छा काम है या बुरा काम है? देश के लोगों को कम मूल्य पर दूध-दही दे रहा हूं ये अच्छा काम है या बुरा काम? और जो भी प्रॉफिट होगा वो सब चैरिटी में दूंगा, ये अच्छा काम है या बुरा काम?

आजतक के कार्यक्रम हल्ला बोल में बाबा रामदेव ने कहा कि कोलगेट जैसी कंपनियां यहां कमाकर सारा धन अपने देश ले जाती हैं. कोलगेट ने देश में कौन सी गोशाला, विद्यालय, अस्पताल खोल दिए हैं? आज वो पूछ रहे हैं कि आपके पेस्ट में नमक है? आज उन्हें नमक, नीम और बबूल याद आ रहा है. अपने देश का रुपये अपने देश में होना चाहिए. और अब तो रुपये का इतना बुरा हाल हो गया है. रुपया ही नहीं गिरा, देश की साख भी गिरी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *