एनडीए में सीट बंटवारे पर काफी हद तक हो चुकी है बात, जल्द होगी घोषणा- जेडीयू

पटना।  आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में एनडीए के बीच सीट बंटवारें को लेकर लगातार कोई न कोई खबर आ रही है. हालांकि मीडिया में सीट बंटवारें को लेकर तैयार खांके की खबर आ चुकी है, लेकिन अभी तक इस पर आधिकारिक रूप से मुहर नहीं लगाई गई है. वहीं, सीट बंटवारे को लेकर एनडीए के घटक दलों के अंदर चर्चा जोर पकड़ चुकी है.

जेडीयू के महासचिव आरसीपी सिंह ने शुक्रवार को कहा है कि जल्द ही सीट बंटवारे की घोषणा की जाएगी. सीट शेयरिंग पर एनडीए में बात लगभग हो चुकी है. इसलिए जल्द ही इसकी घोषणा हो जाएगी. वहीं, उन्होंने यह भी कहा कि एनडीए में सीट बंटवारा का कभी मुद्दा ही नहीं रहा है.

आरसीपी सिंह ने यह भी कहा कि बिहार में नीतीश कुमार ही एनडीए का चेहरा होंगे. हालांकि बड़े भाई-छोटे भाई के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में कोई बड़ा छोटा नहीं होता है. उन्होंने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में टिकट देने में युवाओं का खास ध्यान रखा जाएगा.

गौरतलब है कि सीट शेयरिंग को लेकर बीजेपी और जेडीयू के कई वरिष्ठ नेताओं ने भी कहा था कि सीट बंटवारें पर फैसला जल्द हो जाना चाहिए. सीट बंटवारा हो जाने से चुनाव की तैयारी में आसानी होगी. जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने भी कहा था कि सीट शेयरिंग पर फैसला लेने में अब देर नहीं करनी चाहिए.

वहीं, सीट बंटवारे को लेकर आरएलएसपी ने कहा है कि उनसे किसी तरह की बात नहीं हुई है. मीडिया में सीट बंटवारे को लेकर आए आंकड़ों से आरएलएसपी के नेता काफी नाराज दिखे थे. वहीं, उपेंद्र कुशवाहा ने भी 2 सीट दिए जाने को लेकर इशारों में आपत्ति जताई थी.

Bihar JDU leader RCP singh talk about NDA Seat Sharing for Lok Sabha Election 2019
 फाइल फोटो

हालांकि उपेंद्र कुशवाहा के बारे में महागठबंधन से जुड़ने की चर्चा जोरों पर है. हाल ही में उन्होंने पेट्रोल-डीजल की कीमत को लेकर केंद्र सरकार पर सवाल खड़े किए थे. वहीं, नीतीश सरकार पर भी समय-समय पर हमला बोलते नजर आते हैं. उन्होंने बिहार में लॉ एंड ऑडर्र को लेकर नीतीश कुमार से सीधा सवाल किया था.

बहरहाल सीट शेयरिंग को लेकर जेडीयू ने कहा है की काफी हद तक बात हो चुकी है. और जल्द ही सीट बंटवारें की घोषणा की जा सकती है. आरएलएसपी की ओर से सीट शेयरिंग पर बात हुई है या नहीं यह अब तक साफ नहीं हो पाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *