बस कंडक्टर की गुंडागर्दी, 2 महिलाओं के साथ की मारपीट, कोई बचाने को नहीं आया

जयपुर।  सोशल मीडिया पर गुरुवार को वायरल हुए लो फ्लोर बस चालक द्वारा दो महिलाओंको बेरहमी से पीटने वाले वीडियो के बाद पुलिस महकमे में भी भूचाल मच गया और पुलिस के आला अधिकारियों ने मामले पर संज्ञान लेते हुए इस वीडियो की पड़ताल शुरू की. मामला राजधानी के गांधीनगर थाने का है और डीसीपी ईस्ट गौरव यादव के निर्देश पर मामले की पड़ताल शुरू की गई. मामले की जांच कर रही गांधीनगर थाना पुलिस ने इस वीडियो को सही पाया और आरोपी बस चालक हेतराम के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उसकी तलाश शुरू की है. फिलहाल, आरोपी बस चालक हेतराम फरार चल रहा है जिसकी तलाश में पुलिस की टीम दबिश दे रही है. वहीं इस प्रकरण की जांच कर रही गांधीनगर थाना पुलिस ने लो फ्लोर बस के कंडक्टर व अन्य यात्रियों से भी प्रकरण के बारे में पूछताछ की है. पूछताछ के आधार पर पुलिस ने आरोपी बस चालक हेतराम के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

एक और मामला आया सामने पर थाने में नहीं हुआ दर्ज
डीसीपी ईस्ट गौरव यादव ने बताया कि शुक्रवार को भी राजधानी के सांगानेर थाना इलाके में लो फ्लोर बस में एक महिला बस कंडक्टर द्वारा एक छात्रा के साथ किराए के रूपये को लेकर झगड़ने का एक मामला सामने आया. हालांकि, बस चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए बस को सांगानेर थाने के सामने खड़ा कर दिया और पुलिस ने दोनों महिलाओं से प्रकरण के बारे में जानकारी ली. हालांकि, उक्त मामले में दोनों महिलाओं के मध्य समझौता हो गया और पुलिस थाने में कोई भी मामला दर्ज नहीं करवाया गया. पुलिस ने दोनों महिलाओं को समझाइश करने के बाद ही थाने से जाने दिया.

पुलिस जारी करेगी गाइडलाइन
लो फ्लोर बस में महिलाओं पर लगातार हो रहे मारपीट के प्रकरण को लेकर जयपुर पुलिस ने एक गाइड लाइन जारी करने का निर्णय लिया है. डीसीपी ईस्ट गौरव यादव ने बताया कि लो फ्लोर बस के तमाम चालू को परिचालकों का करैक्टर सर्टिफिकेट दोबारा से बनवाया जाएगा और साथ ही उन्हें यात्रियों के साथ किसी भी तरह का दुर्व्यवहार नहीं करने के लिए पाबंद भी किया जाएगा. यदि इसके बाद भी कोई चालक व परिचालक यात्रियों के साथ दुर्व्यवहार करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. वही यात्रियों को भी इस चीज को लेकर सचेत किया जाएगा यदि बस में इस तरह की कोई भी घटना घटित होती है तो उसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दी जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *