एशिया कप: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की मदद करते नज़र आए पूर्व कप्तान धोनी

बांग्लादेश और श्रीलंका की भिड़त के साथ एशिया कप 2018 का आगाज़ हो गया है. एशिया कप 2018 में भारत और पाकिस्तान की सबसे बड़ी जंग का फैंस को बेसब्री से इंतज़ार है. आने वाली 19 सितम्बर को ये मैच होना है लेकिन इससे पहले 18 सितम्बर को हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ भारतीय टीम अपने मिशन एशिया कप का आगाज़ कर लेगी.

इस दौरे पर विराट की गैर-मौजूदगी में रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपी गई है. लेकिन विराट के ना होने पर टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी एमएस धोनी ने टीम की जिम्मेदारी को रोहित के साथ संभाल लिया है.

रोहित शर्मा ने पहले भी टीम इंडिया की अगुवाई की है लेकिन किसी बड़े टूर्नामेंट में ये उनकी पहली परीक्षा है. इस टूर्नामेंट में 9 दिन के भीतर भारतीय टीम पाकिस्तान के साथ तीन बार भिड़ सकती है.

लेकिन इस मुश्किल भरी स्थिती में एमएस धोनी ने जिम्मेदारी को समझते हुए टीम के बल्लेबाज़ों को टिप्स देने भी शुरु कर दिए हैं. एमएस धोनी बीते दिन भारतीय टीम के प्रेक्टिस के सेशन के दौरान बहुत ज्यादा एक्टिव नज़र आए. इतना ही नहीं इस दौरान वो बल्लेबाज़ों की प्रेक्टिस पर पैनी नज़र बनाए दिखे. साथ ही बल्लेबाज़ों को टिप्स देते भी नज़र आए.

भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में चार बाएं हाथ के गेंदबाज़ों का सामना करना पड़ सकता है. जिसके लिए अनुभवी कैप्टन कूल टीम को कैसे उनका सामना करना है इस बारे में समझते नज़र आ रहे थे.

ये खबर टीम इंडिया और रोहित शर्मा के लिहाज़ से बेहद अहम है, क्योंकि रोहित को अब टूर्नामेंट में कैप्टन कूल का सहारा मिल गया है.