एशिया कप 2018: एशिया कप इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बने लसिथ मलिंगा

श्रीलंकाई टीम के लिए भले ही एशिया कप का आगाज़ बहुत अच्छा ना रहा हो. लेकिन एक बार फिर से मैदान पर वापसी कर रहे लसिथ मलिंगा इतनी शानदार गेंदबाज़ी की कि बांग्लादेशी टीम एक वक्त पर मुश्किल में फंसती नज़र आ रही थी.

लसिथ मलिंगा ने एशिया कप 2018 के पहले मैच में ही एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया जिसने उनका नाम इस टूर्नामेंट में दशकों के लिए अमर कर दिया है.

जी हां, लसिथ मलिंगा बीते दिन 4 विकेट चटकाने के साथ ही एशिया कप इतिहास में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बन गए हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड उनके ही श्रीलंकाई हमवतन मुथैया मुरलीधरन के नाम था. मुरली ने इस टूर्नामेंट में कुल 30 विकेट चटकाए थे. जिसे पार कर मलिंगा 32 विकेटों तक पहुंच गए हैं.

इस मुकाबले से पहले मलिंगा 28 विकेटों के साथ दूसरे पायदान पर मौजूद थे. सभी को ऐसी उम्मीद थी कि मलिंगा इस बार एशिया कप में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बन जाएंगे. लेकिन ऐसा किसी को नहीं लगा था कि पहले मैच में ही वो इतना बेमिसाल प्रदर्शन कर सबसे आगे निकल जाएंगे.

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर मुरलीधरन ने इस टूर्नामेंट में 28.83 के औसत से सर्वाधिक 30 विकेट चटकाए हैं. जो कि कल से पहले सर्वाधिक था, उन्होंने इस टूर्नामेंट में कुल 24 मैच खेले और 13 मेडन ओवर भी फेंके थे.

हालांकि मलिंगा के इस प्रदर्शन के बावजूद श्रीलंकाई टीम को पहले मुकाबले में बांग्लादेश के हाथों 137 रनों से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा.