रेवाड़ी गैंगरेप: SIT ने मास्टरमाइंड को दबोचा, 2 मददगार भी गिरफ्तार

नई दिल्ली। हरियाणा के रेवाड़ी में राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित छात्रा से गैंगरेप मामले में पुलिस ने तीन मुख्य आरोपियों में से एक नीशू कोगिरफ्तार कर लिया है. एसआईटी चीफ नाजनीन भसीन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस मामले में एसआईटी ने 30 घंटे के भीतर पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था जिसके बाद अब तीन में से एक मुख्य आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

इस मामले में पहले दो आरोपियों दीनदयाल और डॉक्टर संजीव को गिरफ्तार किया गया था, जबकि दो मुख्य आरोपी अभी भी फरार हैं. एसपी नाजनीन भसीन ने बताया कि गिरफ्तार किया गया आरोपी दीनदयाल उस ट्यूबवेल का मालिक है जहां इस घटना को अंजाम दिया गया. वहीं डॉक्टर संजीव पीड़िता को प्राथमिक उपचार देने पहुंचा था. इन दोनों से पूछताछ में काफी जानकारी मिली है.

ANI

@ANI

Rewari: Nishu, the main accused in Rewari gangrape case, arrested by Special Investigation Team (SIT).

मामले में कार्रवाई करते हिए खट्टर सरकार ने रेवाड़ी के एसपी का ट्रांसफर कर दिया था. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपनी सुरक्षा में तैनात राहुल शर्मा को रेवाड़ी एसपी की जिम्मेदारी सौंपी है. साथ ही उन्होंने इस संबंध में डीजीपी बीएस संधु से चंडीगढ़ में भी मुलाकात की. सीएम अपने पठानकोट और जालंधर के कार्यक्रम रद्द कर चंडीगढ़ लौटे थे और उन्होंने आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने के आदेश दिए.

मां ने मुआवजा लेने से किया इनकार

वहीं, गैंगरेप पीड़िता की मां ने मुआवजे का चेक लेने से इनकार कर दिया है. राज्य के प्रशासनिक अधिकारी परिवार के पास 2 लाख रुपये का चेक लेकर पहुंचे थे, जिसे लेने से उन्होंने मना कर दिया. परिजनों ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े करते हुए FIR दर्ज करने में देरी का आरोप लगाया है.

कांग्रेस ने मांगा इस्तीफा

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस घटना को खट्टर सरकार की नाकामी बताया है. उन्होंने कहा है कि 48 घंटे में अगर अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है तो यह सरकार की विफलता है. सुरजेवाला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का इस्तीफा भी मांगा.

पुलिस के मुताबिक लड़की रेलवे परीक्षा की तैयारी कर रही थी. वह इसके लिए महेंद्रगढ़ के कनिना में कोचिंग कर रही थी. कोचिंग जाते वक्त उसका अपहरण कर लिया गया और नशीला पदार्थ पिलाकर दुष्कर्म किया गया. बताया जा रहा है कि गैंगरेप में कई लोग शामिल हैं. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है और प्रकरण की जांच कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *