एशिया कप, PAK vs HK: एकतरफा मुकाबले में पाकिस्तान ने हांगकांग को 8 विकेट से हराया

एशिया कप के ग्रुप ए के पहले मैच में पाकिस्तान ने हांगकांग को एकतरफा मुकाबले में 8 विकेट से हरा दिया. गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत हांगकांग को 116 पर ढेर करने के बाद पाकिस्तान ने जरूरी लक्ष्य 2 विकेट खोकर 158 गेंद पहले हासिल कर लिया. पाकिस्तान की ओर से इममा-उल-हक ने नाबाद 50 रनों की पारी खेली.

117 के आसान लक्ष्य को हासिल करने उतरी पाकिस्तान को इन फॉर्म सलामी बल्लेबाजों की जोड़ी फ़ख़र ज़मान(27) और इमाम-उल-हक(नाबाद 45) ने चिर परिचित शुरुआत दी. जब ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान इस मुकाबले को बिना विकेट खोए हासिल करने की ओर अग्रसर है उसी वक्त 41 के कुल योग पर एहसान ख़ान की गेंद को कट करने की कोशिश में ज़मान विकेट के पीछे कैच आउट हो गए.

9वें ओवर की पहली गेंद पर लगे पहले झटके के बाबर आजम(33) ने इमाम के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 52 रनों की अर्द्धशतकीय साझेदारी निभाई. जीत से 24 रन पहले आजम एहसान के दूसरे शिकार के रूप में पवेलियन लौटे. आउट होने से पहले आजम वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 2000 रन बनाने वाले संयुक्त रुप से दूसरे बल्लेबाज बने. उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज जहीर अब्बास और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन के 45 पारी में बनाए गए रिकॉर्ड की बराबरी की. अंत में शोएब मलिक 9 रन बनाकर नाबाद रहे.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हांगकांग की टीम पाकिस्तान की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे 37.1 ओवर में 116 रन पर ढेर हो गई. हांगकांग ने एक समय 44 रन पर तक अपने पांच विकेट गंवा दिए थे.

लेकिन इसके बाद एजाज खान (27) और किंचित शाह (26) ने छठे विकेट के लिए 53 रन की अर्धशतकीय साझेदारी कर हांगकांग को 100 के पार पहुंचाया. एजाज ने 47 गेंदों की पारी में दो चौकों और एक छक्के जबकि किंचित ने 50 गेंदों की पारी में एक चौका लगाया.

पाकिस्तान की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने हांकांग के छह बल्लेबाज दहाई तक भी नहीं पहुंच सके. कप्तान अंशुमान रथ ने 19 और निजाकत खान ने 13 रन बनाए.

पाकिस्तान के लिए उस्मान खान ने 19 रन पर तीन विकेट, शदाब खान ने 31 रन पर दो विकेट, हसन अली ने 19 रन पर दो विकेट और फहीम अशरफ ने 10 रन पर एक विकेट झटके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *