मिताली राज ने करियर की बेस्ट पारी खेली, फिर भी हार गई टीम

कटुनायके (श्रीलंका)।  भारतीय कप्तान मिताली राज ने रविवार को अपने वनडे करियर की सबसे पड़ी पारी खेली, लेकिन टीम को इसका फायदा नहीं मिला. मिताली ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे व आखिरी वनडे में 125 रन की नाबाद पारी खेली. इसके जवाब में

​श्रीलंका की कप्तान ने जमाया शतक
कप्तान चमारी अटापट्टु (115) के शतक की मदद से श्रीलंका ने रविवार को तीसरे और आखिरी वनडे मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को तीन विकेट से हरा दिया. भारत ने सीरीज के पहले दो मैच जीते थे. इस तरह उसने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली.

भारत ने 253 रन का स्कोर बनाया 
श्रीलंका ने यहां एफटीजेड स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स मैदान में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारत ने कप्तान मिताली राज (नाबाद 125) के शतक की बदौलत पांच विकेट पर 253 रन का मजबूत स्कोर बनाया जिसे श्रीलंका ने एक गेंद शेष रहते सात विकेट खोकर हासिल कर लिया.

झूलन और मानसी ने दो-दो विकेट लिए 
अटापट्टु ने 133 गेंदों की पारी में 13 चौके और चार छक्के लगाए. हसीनी परेरा ने 70 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 45 रन बनाए. अनुष्का संजीवनी ने 22 और निलाक्षी डी सिल्वा ने 15 रन का योगदान दिया. भारत की ओर से झूलन गोस्वामी और मानसी जोशी ने दो-दो जबकि पूनम यादव और डायलन हेमलता ने एक-एक विकेट लिए.

मिताली ने लगाया सातवां शतक 
इससे पहले, भारत ने मिताली के शतक की मदद से पांच विकेट पर 253 रन का स्कोर बनाया. मिताली ने 143 गेदों की पारी में 14 चौके और एक छक्का लगाया. भारतीय कप्तान का यह सर्वोच्च स्कोर है और सातवां शतक है. वहीं, स्मृति मंधाना ने 62 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 51 और दीप्ति शर्मा ने 44 गेंदों पर 38 रन बनाए. श्रीलंका के लिए उद्वेशिका प्रबोद्धनी, निलाक्षी डी सिल्वा, शशिकला सिरीवर्दने, चमारी अटापट्टु और केविशा देवी ने एक-एक विकेट लिए.

मिताली ने लगाया सातवां शतक 
भारत ने श्रीलंका को पहले वनडे में नौ विकेट से हराया था. भारत ने पहले श्रीलंका को पहले 98 रन पर आउट किया. फिर एक विकेट पर 100 रन बनाकर मैच जीत लिया. दूसरे वनडे में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर हुई. भारत ने इस मैच में 219 रन बनाए. श्रीलंका की टीम इसके जवाब में 48.1 ओवर में 212 रन बनाकर आउट हो गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *