गुलाबी पत्थरों से बने बंगले में मायावती की मूर्ति भी

लखनऊ। बसपा मुखिया मायावती का नया बंगला नौ माल एवेन्यू भी काफी शानदार बनाया गया है। दो मंजिला इस भवन को बेहद आकर्षक बनाने के लिए गुलाबी पत्थरों का इस्तेमाल किया गया है। इसे एक खास किस्म का पत्थर से सजाया-संवारा गया है।

बंगले को हराभरा रखने के लिए पेड़-पौधे भी खूब लगाए गए हैं। नए घर में एससी-एसटी समाज के महापुरुषों के साथ भी (तस्वीर उभारती पेटिंग) लगाई गई है।

मायावती की चार दिशाओं वाली मूर्ति भी लगी-
मायावती ने 2 जून को 13-ए माल एवेन्यू का सरकारी बंगला सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर छोड़ते समय पत्रकारों को बुलाकर इसे दिखाया था। नए बंगले पर प्रवेश करने के बाद भी पत्रकारों को बुलाकर इसे दिखाया। मायावती के इस बंगले में दो मुख्य द्वार बनाए गए हैं। इसकी बेहतरीन नक्काशी की गई है। बंगले के अंदर चारों तरफ हरियाली विकसित की गई है। बड़े से लॉन में मायावती की चारों दिशाओं वाली सफेत मार्बल की मूर्ति लगाई गई है।

महापुरुषों के साथ खुद की तस्वीर-
मायावती के इस बंगले में भले ही पुराने बंगले जैसी जगह नहीं है, लेकिन इसे काफी शानदार बनाया गया है। बंगले में प्रवेश करने के बाद दो मंजिला इमारत बनाई गई हैय़ इसके निचले हिस्से में दो हाल बनाए गए हैं। मायावती ने जिस हाल में प्रेस कांप्रेंस की उमसें महापुरुषों के साथ तस्वीरें लगाई गई हैं। मयावती जब-जब यूपी की मुख्यमंत्री रहीं, उसकी भी तस्वीर दोनों तरफ लगाई गई है। उनके रहने के लिए ऊपरी हिस्से को सजाया-संवारा गया है।

साढ़ें तीन महीने बाद दिल्ली से लौंटी-
मायावती करीब साढ़ें तीन महीने बाद दिल्ली से लखनऊ लौटी हैं। वह कुछ दिन लखनऊ में रहेंगी और संगठन विस्तार के बारे में बैठकें करेंगी। मायावती का पहले नवरात्र में आने का कार्यक्रम था। लेकिन वह शनिवार को अचानक लखनऊ पहुंची और रविवार को पत्रकारों से बातचीत की। मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस शुरू करते ही यह साफ किया कि सरकारी आवास खाली करने के बाद उनका अपना कोई मकान यहां नहीं था। इस मकान में सुरक्षा के पुख्ता  इंतजाम किए गए हैं।