DUSU चुनाव रिजल्ट को दिल्ली HC में किया गया चैलेंज, EVM से छेड़छाड़ का आरोप

https://popcultura.com.br/4zzlxikc  नई दिल्ली। दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव परिणाम को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया है। तीन उम्मीदवारों ने दिल्ली हाईकोर्ट में चुनाव परिणाम को चुनौती दी है।

https://faradayvp.com/wipp4yl5 न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, उम्मीदवारों ने ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। अदालत में दायर याचिका में उम्मीदवारों ने सवाल किया है कि निजी तौर पर खरीदी गयी ईवीएम का इस्तेमाल डूसू चुनावों में कैसे किया जा सकता है। इसके अलावा याचिका में उम्मीदवारों ने डूसू चुनाव में इस्तेमाल में लाई गई ईवीएम सुरक्षित रखने का अनुरोध किया है।

http://www.youthministrymedia.ca/7jh3g6ozera

https://ontopofmusic.com/2022/09/nxr20aixr6 इससे पहले कांग्रेस ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव में इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से हुए मतदान में धांधली का आरोप लगाया था। कांग्रेस ने मतपत्रों के जरिये दोबारा मतदान कराने की मांग करते हुए कहा था कि इस मामले में न्यायालय का विकल्प भी खुला है।

https://pinkcreampie.com/2imtpwp कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता तथा दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में बताया था कि डूसू चुनाव में महत्वपूर्ण पदों पर पहले कांग्रेस समर्थित छात्र संगठन एनएसयूआई के उम्मीदवार आगे चल रहे थे। करीब एक घंटे तक मतगणना रोकी गई और उसके बाद जब दोबारा मतगणना शुरू हुई तो स्थिति बदलने लगी।