INDvsPAK एशिया कप 2018 WATCH: मनीष पांडे ने पकड़ा पाकिस्तान कप्तान का ‘फ्लाइंग कैच’

भुवनेश्वर-केदार की शानदार गेंदबाज़ी और उसके बाद रोहित शर्मा की कप्तानी पारी की मदद से भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया. दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत ने पाकिस्तान टीम को चारों खाने चित कर दिया.

लेकिन इस मैच में टीम इंडिया के लिए चमकने वाला एक ऐसा सितारा भी रहा जिसे प्लेइंग इलेवन में शामिल तक नहीं किया गया था, चौंक गए ना आप? जी हां, हम बात कर रहे हैं मनीष पांडे की. मनीष पांडे ने मैच में एक ऐसा कैच पकड़ा जो बिल्कुल मैच केे टर्निंग पवॉइंट जैसा था क्योंकि इसके बाद पाकिस्तानी टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई.

पारी के 22वें तक पाकिस्तानी टीम मैच में एक बार फिर से बन आई थी. बाबर आज़म और शोएब मलिक संभलकर टीम को एक संभली हुई दिशा में ले जा रहे थे कि तभी कुलदीप ने बाबर को आउट कर दिया.

अब यहां पर संभलकर खेलने की नींव डल चुकी थी. क्रीज़ पर थे कप्तान सरफराज़ अहमद. पाकिस्तान का स्कोर 96/3. उन्होंने टीम के स्कोर को गति देकर भारतीय गेंदबाज़ों पर दबाव बनाने की रणनीति के बारे में सोचा.

केदार जाधव अब तक कोई सफलता नहीं ले सके थे. सरफराज़ ने वाइड लॉंग ऑन की दिशा में एक बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की. लेकिन यहां पर सबस्टीट्यूड फील्डर मनीष पांडे थे. जिन्होंने अपने दांई ओर लंबी दौड़ लगाई और छक्का जाती गेंद को बाउंडी के अंदर ही पकड़ लिया. इस कैच को लपकने के बाद अपने बैलेंस बनाते हुए मनीष बाउंड्री पार जाने लगे कि तभी उन्होंने गेंद को मैदान में हवा में उछाल दिया. इसके बाद तुरंत वापस मैदान में आकर अपना कैच पूरा कर लिया.

देखें कैच: 

मनीष पांडे की इस शानदार कैच की जमकर तारीफ हो रही है. उन्होंने प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होते हुए भी टीम में अहम योगदान दिया. पाकिस्तानी कप्तान महज़ 6 रन बनाकर आउट हो गए.

इस मैच में पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाज़ी करते हुए महज़ 162 रन ही बना सकी जिसे भारत ने 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया. पाकिस्तानी कप्तान सरफराज़ अहमद ने इस हार के बाद अपने बल्लेबाज़ों को इसे वेकअप कॉल की तरह लेने के लिए कहा.