VIDEO : RRB परीक्षा में छात्र कर रहे थे मोबाइल का इस्‍तेमाल, बोर्ड ने बताया फर्जी

नई दिल्‍ली। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) की ग्रुप डी परीक्षा को लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडिया वायरल हुआ है. इसमें दिखाया गया है कि बिहार के एक परीक्षा केंद्र पर अभ्‍यर्थी खुलेआम मोबाइल फोन का इस्‍तेमाल कर रहे हैं. इस बारे में बोर्ड ने आननफानन में बयान जारी कर कहा कि यह वीडियो फेक है. अभ्‍यर्थी इससे परेशान न हों और न ही परीक्षा में किसी तरह की नकल करें. परीक्षा में मोबाइल पूरी तरह प्रतिबंधित है.

परीक्षा में अनुचित प्रयोग पर मिलेगी सजा
बोर्ड के बयान के मुताबिक बिहार के भागलपुर के परीक्षा केंद्र के वीडियो से रेलवे परीक्षा का कोई ताल्‍लुक नहीं है. यह कुछ और ही है. आरआरबी की परीक्षाएं पूरी पारदर्शिता के साथ हो रही हैं. इस वीडियो से परेशान न हों. यह भ्रमित करने के लिए सोशल मीडिया पर जारी किया गया है. जो भी सूचना आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई है, उसी का पालन करें. रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने अभ्‍यर्थियों को यह भी ताकीद की है कि वह किसी भी प्रकार की अफवाह में न आएं.

बिचौलिए के झांसे में न आएं
बोर्ड के मुताबिक अगर कोई बिचौलिया रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर घूस या पैसे की मांग करता है तो उसके झांसे में एकदम न आएं. इस बारे में अगर कोई संपर्क करता है तो उसके बारे में उच्‍चाधिकारियों या पुलिस को बताएं. अगर कोई अभ्‍यर्थी परीक्षा में गलत प्रयोग करता पाया गया तो उसे अयोग्‍य घोषित कर दिया जाएगा. साथ ही उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.