राफेल डील पर बीजेपी का कांग्रेस को जवाब, ‘राहुल गांधी में न गुण हैं, न काबिलियत’

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को राफेल डील पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों पर पलटवार किया. प्रसाद ने राहुल गांधी के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि यह पहला मौका है कि देश में किसी ने पीएम को लेकर ऐसे शब्दों का प्रयोग किया हो. प्रसाद ने कहा, ”बिचौलियों को गांधी परिवार ने सबसे ज्यादा बचाया. राहुल गांधी और उनकी मां के खिलाफ चार्जशीट है. देश-दुनिया को राहुल की बात पर विश्वास नहीं है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में दलालों के लिए रास्ते बंद हो गए हैं तो राहुल परेशान हैं. कांग्रेस का इतिहास भ्रष्टाचार से भरा हुआ है.”

हथियारों के साथ 20 फीसदी सस्ता विमान खरीदा- प्रसाद
बीजेपी नेता ने कहा कि ईमानदारी के प्रतीक पीएम मोदी को राहुल गांधी ने चोर कहा, जबकि मोदी सरकार ने राफेल डील में हथियारों के साथ 20 फीसदी सस्ता विमान खरीदा है. उन्होंने कहा कि फ्रांस की सरकार ने राहुल गांधी के बयान का खंडन किया है. राहुल हर जगह पर घोटाले की रकम अलग-अलग बताते हैं. हमारी सरकार से पहले ही एमओयू साइन हो चुका था और साल 2012 में ही रिलायंस का नाम दिया गया था.

राहुल बने दुश्मन देशों के हाथ की कठपुतली- बीजेपी
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस कह रहा कि राफेल का दाम बता दो. हम पूछना चाहते है कि क्या वो चाहते हैं कि देश के दुश्मन चौकन्ने हो जाएं. क्या वो पाकिस्तान की मदद करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ यह कह रहा हूं कि राहुल गांधी भारत के दुश्मन देशों के हाथ की कठपुतली बनकर राफेल विमान खरीद की प्रकटीकरण पर जोर दे रहे हैं.

राहुल गांधी ने ओलांद के बयान के आधार पर मांगी थी पीएम मोदी से सफाई

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे में ‘ऑफसेट साझेदार’ के संदर्भ में फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के कथित बयान को लेकर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सफाई दें, क्योंकि एक दूसरे देश के पूर्व राष्ट्रपति ने उन्हें ‘चोर’ कहा है

राहुल गांधी ने लगाए थे अंबानी से डील के आरोप
राहुल ने कहा, ‘फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कहने पर अनिल अंबानी की कंपनी को कॉन्ट्रैक्ट दिया गया. एक तरह से वो कह रहे हैं कि भारत के प्रधानमंत्री चोर हैं .’ उन्होंने कहा, ‘पहली बार है कि किसी दूसरे देश के पूर्व राष्ट्रपति ने हमारे प्रधानमंत्री को चोर कहा . भ्रष्टाचारी कहा है . यह भ्रष्टाचार, रक्षा और हमारे जवानों के भविष्य का मामला है. प्रधानमंत्री पूरी तरह चुप हैं. वह एक शब्द नहीं बोले.’ कांग्रेस प्रमुख ने कहा, ‘ भारत के प्रधानमंत्री को सफाई देनी चाहिये. समझ नहीं आ रहा है कि वह क्यों नहीं बोल रहे हैं.’ उन्होंने कहा, ‘ देश का चौकीदार का चोर है. पूरी तरह से भ्रष्टाचार का मामला है.’

राफेल मुद्दे को लेकर कांग्रेस लगातार रही है हमलावर
दरअसल, कांग्रेस और राहुल पिछले कई महीनों से यह आरोप लगाते आ रहे हैं कि मोदी सरकार ने फ्रांस की कंपनी दसाल्ट से 36 राफेल लड़ाकू विमान की खरीद का जो सौदा किया है, उसका मूल्य पूर्ववर्ती यूपीए सरकार में विमानों की दर को लेकर बनी सहमति की तुलना में बहुत अधिक है . इससे सरकारी खजाने को हजारों करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है. पार्टी ने यह भी दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सौदे को बदलवाया जिससे एचएएल से ठेका लेकर रिलायंस डिफेंस को दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *