Asia Cup 2018: वनडे में राशिद खान के नाम दर्ज हुआ एक खास विश्व रिकॉर्ड

अबु धाबी। एशिया कप 2018 में अफगानिस्तान ने अपने प्रदर्शन से यह बता दिया है कि दुनिया की सभी बड़ी टीमों को अब उससे सावधान रहना होगा। अब तक इस टूर्नामेंट में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश और श्रीलंका जैसी टीमों को बड़े अंतर से मात दी है तो पाकिस्तान के खिलाफ वह जीतते-जीतते रह गया। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की इस सफलता में आॅलराउंडर राशिद खान का महत्वपूर्ण योगदान है। वह इस टूर्नामेंट में अब तक अपनी गेंदबाजी के साथ ही बल्लेबाजी से भी बहुत प्रभावी रहे हैं।

राशिद खान के नाम दर्ज हुआ एक विश्व रिकॉर्ड
आबू धाबी में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में राशिद खान ने अपने कोटे के दस ओवर में 46 रन देकर तीन विकेट लिए। उन्‍होंने बाबर आज़म को विकेटकीपर मोहम्‍मद शहजाद और आसिफ अली को आफताब आलम के हाथों कैच कराया। जबकि मोहम्‍मद नवाज़ को क्लीन बोल्‍ड किया। अपने इस प्रददर्शन के साथ राशिद खान ने वनडे क्रिकेट में एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वह 50 वनडे मैचों के अपने करियर में 14.09 की औसत से अब तक 115 शिकार कर चुके हैं, जो एक विश्व रिकॉर्ड है।

मिचेल स्टॉर्क का रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं राशिद खान
राशिद खान से पहले 50 वनडे इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने का रिकॉर्ड ऑस्‍ट्रेलिया के मिचेल स्‍टार्क के नाम था। उन्होंने अपने पहले 50 वनडे इंटरनेशल मैचों में 98 विकेट चटकाए थे। जबकि न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बांड ने 95, पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्‍ताक ने 93, आॅस्ट्रेलिया के पूर्व तूफानी गेंदबाज ब्रेट ली और भारत के मोहम्‍मद शामी ने 91-91 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया था। हाल फिलहाल कोई भी गेंदबाज़ इस रिकॉर्ड को चुनौती देता नजर नहीं आता है।